Human Review: शेफाली शाह ने मेडिकल थ्रिलर ड्रामा में दिखाई दमदार अदाकारी, रोंगटे खड़े कर देने वाली सीरीज

0
2
Article Top Ad


मेडिकल केयर पर इंसानी जिंदगी की निर्भरता कोई नई बात नहीं है और महामारी के इस दौर में हम हवा जैसी मेडिसिन पर भरोसा करने लगे हैं. लेकिन जो चीजें इलाज के लिए हो, वहीं हमे मौत के दरवाजे तक ले जाए तो क्या हो? डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) की नई पेशकश ‘ह्यूमन’ (Human), इसी सवाल का जवाब 10 एपिसोड में देती है.

इस सीरीज में दो अति महत्वाकांक्षी डॉक्टर्स की कहानी है. गौरी नाथ जिसे शेफाली शाह (Shefali Shah) और सायरा सबरवाल जिसे कीर्ति कुल्हारी ने (Kirti Kulhari) प्ले किया है.  कहानी की शुरुआत समाज के वंचित तबको पर अवैध दवाओं के ट्रायल से होती है. मंगू एक युवा है जो ड्रग टेस्ट के लिए तैयार हो जाता है, क्योंकि उससे मिलने वाले पैसे उसे गरीबी से बाहर निकालने में मदद करते हैं. जब उसकी मां बीमार हो जाती है तो उसकी इनवेस्टिगेशन एक एनजीओ ग्रुप के साथ उसे झूठ के मकड़जाल के करीब ले जाती है. वहीं दूसरी तरफ गौरी के रिकमंडेशन पर सर्जन सायरा मंथन हॉस्पिटल ज्वॉइन करती है.

विपुलशाह और मोजेज सिंह के डायरेक्शन में बनी वेब सीरीज को मोजेज सिंह और इशानी बनर्जी ने लिखा है. मेडिकल थ्रिलर ड्रामा 14 जनवरी 2022 को रिलीज हुई वेब सीरीज है. उसे यहां की सच्चाई से रुबरू होने का मौका मिलता है. इस सीरीज में अवैध दवाओं के इंसानों पर ड्रग टेस्टिंग के बिजनेस को दिखाया गया है.  शो मेकर्स ने मेडिकल क्षेत्र के तिलिस्म को बेहद शानदार ढंग से इसे फिल्माया है.

‘ह्यूमन’ की थीम, स्टोरी और फिल्म मेकिंग सब शानदार है. शो से पता चलता है कि अक्सर हम फिजिकल हेल्थ को तवज्जो देते हुए मेंटल हेल्थ की उपेक्षा करते हैं और यह भूल जाते हैं कि मन और शरीर मिलकर हमे एक इंसान यानी ह्यूमन बनाता है. लेकिन यह ऐसा शो नहीं है जो हमे मेंटल हेल्थ पर ज्ञान देती है.

सीरीज में शेफाली शाह ने बेहद शानदार अभिनय किया है. ये उनके अब तक एक्टिंग करियर का बेस्ट परफॉर्मेंस माना जा सकता है. ‘ह्यूमन’ में शेफाली के साथ साथ कीर्ति कुल्हारी, विशाल जेठवा ने शानदार ढंग से अपना रोल प्ले किया है. वहीं सीमा बिस्वास, इंद्रनील सेनगुप्ता, राम कपूर ने भी असर छोड़ा है.

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी :
स्क्रिनप्ल :
डायरेक्शन :
संगीत :

Tags: Kirti Kulhari, Shefali Shah



Source