मनोज बाजपेयी की “द फैमिली मैन 2” पर विवाद, तमिलनाडु सरकार ने की बैन की मांग

0
44
Article Top Ad



डिजिटल डेस्क,मुंबई। मनोज बाजपेयी की मोस्ट अवेटेड वेब सीरिज “द फैमिली मैन 2” का ट्रेलर लांच हो चुका है और फैंस इसके रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। लेकिन सीरीज को लेकर अब विवाद बढ़ता ही जा रहा है। इस सीरीज पर बैन की मांग तेज होने लगी है। इसके ट्रेलर को देखते ही तमिलनाडु में जमकर हंगामा शुरु हो गया। जहां पहले तमिलनाडु के लोग ने ट्रेलर के खिलाफ आवाज़ उठाई थी। वहीं अब तमिलनाडु के राज्यसभा सांसद वाइको इस वेब सीरीज़ को बैन करने की मांग करने लगे हैं। द फैमिली मैन 2 को बैन कराने के लिए वाइको ने सूचना एंव प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को एक पत्र भी लिखा है। वहीं ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने यह खत अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया है। बता दें कि, राज और डीके की यह वेबसीरीज फैमिली मैन 2 अमेजन प्राइम पर 4 जून को रिलीज होने वाली है। लेकिन राज्य सरकार और सांसद की चिट्‌ठी के बाद इसकी रिलीज मुश्किल में नजर आ रही है।

क्या हैं विवाद

दरअसल, तमिलनाडु की तरफ से सीरीज को लेकर विरोध जताया जा रहा हैं। लोगों का मानना हैं कि, इस सीरीज़ में एक्ट्रेस सामंथा अक्किनेनी को एक आंतकवादी दिखाया गया हैं और पाक के आंतकी संगठन के साथ संबंध दिखाए जाने पर भी उन्हें बेहद आपत्ति है। वहीं वाइको का इस पूरे मामले में कहना हैं कि, इस सीरीज़ में तमिल की जो छवि दिखाई गई है। वो तमिल के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाती है। द फैमिली मैन 2 के खिलाफ तमिलनाडु के लोग आपत्ति जता रहे हैं। 

वाइको ने अपने खत में लिखा कि, मैं आपका ध्यान फैमिली मैन 2 की निंदनीय, अनुपयुक्त और दुर्भावनापूर्ण सामग्री की पर लाना चाहूंगा। जिसमें तमिल ईलम को अत्यधिक आपत्तिजनक तरीके से दर्शाया गया है। सीरीज का ट्रेलर जो सोशल मीडिया पर रिलीज हुआ है उसका लक्ष्य श्रीलंका में तमिल ईलम के ऐतिहासिक संघर्ष को बदनाम और विकृत करना है। लोकतंत्र के लिए लम्बे समय से चल रही उनकी लड़ाई और उनके त्याग को जानबूझकर कमजोर किया गया है। इसके अलावा एक सीरियल जो महान तमिल संस्कृति के अपमान से भरा है उसे प्रसारित किए जाने का सवाल ही नहीं उठता। तमिल एक्ट्रेस समांथा को आतंकवादी दिखाकर पूरी दुनिया के तमिलियन्स के गौरव पर सीधा हमला किया गया है। इस तरह के दुर्व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मेरा अनुरोध है कि आप तुरंत कार्रवाई करते हुए या तो इसके रिलीज को रोकें या फिर बैन लगाएं। न सिर्फ तमिलनाडु में बल्कि पूरे देश में। 

बता दें कि, ये कोई पहली बार नहीं हैं, जब अमेजन प्राइम की किसी वेब सीरीज को लेकर बैन की मांग की जा रही हैं या फिर इसपर विवाद छिड़ा है। द फैमिली मैन 2 के पहले सैफ अली खान स्टारर ताड़व और आश्रम की रिलीज़ पर भी बैन करने की मांग उठी थी। वहीं द फैमिली मैन 2 को लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने एक्ट्रेस सामंथा को जमकर ट्रोल किया था और उनके लिए #ShameOnYouSamantha को भी ट्विटर पर ट्रेंड किया था। 





Source