LOKI: इंतजार खत्म, लोकी का चौथा एपिसोड रिलीज, दमदार हैं मार्वल का एक्शन पैक्ड परफॉरमेंस

0
123
Article Top Ad


डिजिटल डेस्क,मुंबई। डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मार्वेल सिनेमैटिक यूनीवर्स की वेब सीरीज “लोकी” का चौथा एपिसोड रिलीज़ हो चुका है। इस शो को बहुत सराहना मिल रही है। वैसे तो लोकी की कहानी एण्डगेम में खत्म हो गई थी। लेकिन, इस शो को प्रीक्वेल के तौर पर लाया गया है। कहानी की शुरूआत एमसीयू की टाइमलाइन में साल 2012 से शुरू हुई है। उस समय टेसैरेक्ट हाथ में आने के बाद लोकी ने एसगार्ड से भागने की कोशिश की थी। लेकिन वो ऐसी जगह पहुंच गए थे जो धरती की टाइमलाइन से अलग है। वहां ऐसे लोग रहते है जिनके टाइमलाइन को उनके निर्धारित समय से चलाया जाता है।

इस शो के तीन एपिसोड पहले ही रिलीज़ हो गए थे और फैंस की तरफ से उन्हें काफी अच्छा रिस्पांस भी मिला है और आज डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर “लोकी” का चौथा एपिसोड रिलीज हो गया है। इस एपिसोड को सीरीज़ का बेस्ट एपिसोड बताया जा रहा है। मार्वल जिस एक्शन पैक्ड परफॉरमेंस के लिए जाना जाता है, उसकी पूरी झलक इस बार देखने को मिली है। इस एपिसोड में यह भी खुलासा कर दिया गया है कि आखिरकार टाइमलाइन को कौन निर्धारित करता है और असली विलेन है कौन। 

 Here's What You Need to Know About the TVA in the 'Loki' Trailer

बता दें कि लोकी के तीसरे एपिसोड के आखिरी सीन में वो और सिल्वी सन्दूक तक पहुंचने की पूरी कोशिश करते हैं, जो उन्हें लैमेंटिस से दूर ले जाएगा। सिंगल-टेक शॉट दिखने वाले सीन को शूट करने में कई दिन लगे थे। साथ ही इस सीन को सीरीज़ का सबसे इंटेंस सीक्वेंस भी बताया गया है। यही नहीं, तीसरे एपिसोड में इस बात की भी पुष्टी कर दी गई है कि लोकी समलैंगिक है। इस पर चर्चा करते हुए डायरेक्टर हेर्रोन ने कहा, “जिस क्षण से मैं लोकी ऑफिशियल में शामिल हुआ, यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण था कि, लोकी अपनी समलैंगिकता को स्वीकार करें”। इस सीरीज़ के बस दो और एपिसोड आना बाकी है।

खुद को भगवान समझने वाला शख्स जब वास्तविकता के धरातल पर आता है, तो क्या-क्या हो सकता है, इसकी झलक देखने के लिए जरूर देखें मार्वेल सिनेमैटिक यूनीवर्स की यह सीरीज़। इसके पहले एमसीयू ‘द फॉल्कर एंड द विंटर सोल्जर’ और ‘वांडाविजन’ सीरीज का पहला सीज़न रिलीज कर चुका है। जाहिर है कि इस बार फिल्मों जैसी विशालता और रोमांच शायद न देखने को मिले। लेकिन, मार्वेल की इन सीरीज ने लॉकडाउन के दौरान फैंस को राहत जरूर दी होगी।





Source