Moscow: 32 people died due to consumption of spurious liquor, 25 hospitalized | जहरीली शराब के सेवन से 32 लोगों की मौत, 25 लोग अस्पताल में भर्ती – Bhaskar Hindi

0
6
Article Top Ad



 डिजिटल डेस्क, मास्को। रूस के ऑरेनबर्ग क्षेत्र में जहरीली शराब के सेवन से कुल 32 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार कुल 64 लोगों ने जहरीली शराब का सेवन किया था। रविवार को टीएएसएस न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, अभी 25 लोग अस्पताल में भर्ती हैं और सात अन्य का इलाज चल रहा है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने टीएएसएस की रिपोर्ट के हवाले से कहा कि लोगों के खून में मेथनॉल पाया गया और कुछ मामलों में लोगों की सांद्रता घातक खुराक लेने से तीन से पांच गुना अधिक हो गई। नकली शराब बेचने के आरोप में अब तक 10 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।

स्थानीय पुलिस को ऑरेनबर्ग के ओस्र्क शहर में एक गोदाम और एक उत्पादन सुविधा मिली, जहां सरोगेट शराब की 1,279 बोतलें जब्त की गईं। दो दिनों की सामूहिक जांच के दौरान ओरेनबर्ग क्षेत्र के 11 जिलों में लगभग 800 बोतल अवैध शराब जब्त की गई। क्रेमलिन के सरोगेट अल्कोहल के खिलाफ अभियान के बावजूद, नकली शराब विषाक्तता की समस्या ने लंबे समय से देश को परेशान कर रखा है। दिसंबर 2016 में, नकली मादक पेय पीने के बाद रूस के इरकुत्स्क में 70 से अधिक लोग मारे गए थे।

 

(आईएएनएस)



Source