इन पांच चीजों का सेवन दूध के साथ भूलकर भी न करें, होगा भारी नुकसान

0
51
Article Top Ad


Avoid These things with milk: हम सबके घर में अक्सर कहा जाता है कि बचपन से ही जो दूध पीता है वो हमेशा सेहतमंद रहता है. यह सच भी है. दूध पीने से शरीर को कई पोषक तत्व मिलते हैं जो शरीर के विकास में बेहद मदद करते हैं. कई लोग दूध के साथ कुछ दूसरी चीजों का भी सेवन करते हैं. आज हम आपको अपनी इस स्टोरी में बताएंगे कि दूध के साथ कौन सी ऐसी खाने की चीजें हैं जो आपको किसी भी हाल में नहीं खानी चाहिए. ऐसा करना आपकी सेहत पर बुरा प्रभाव डाल सकती है और आपको बीमार कर सकती है,  तो आइए जानते हैं

दूध के साथ न करें इन पांच चीजों की सेवन

1- दूध और केला- कई लोग, खासकर जिम जाने वाले दूध और केले का साथ में सेवन करते हैं. आपको बता दें कि यह सेहत के लिए ठीक नहीं है. दरअसल दूध के साथ केला खाने से शरीर में भारीपन हो जाता है. इतना ही नहीं इससे ब्रेन का काम करना भी धीमा हो सकता है.

2-दूध और चेरी- मिल्क शेक पीना किसे पसंद नहीं होता. कई लोग मिल्क शेक में जमकर चेरी डाल देते हैं. ऐसा करना आपके शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है. आयुर्वेद ने भी इस बात को माना है.

3-दूध और खट्टे फल- संतरा, नींबू, ग्रीन एप्पल, इमली, आडू, आवंला, अनानास आदि खट्टे फलों का सेवन दूध के साथ भूलकर भी नहीं करनी चाहिए. ऐसा करने से आपको पाचन संबंधी कई समस्याएं हो सकती हैं.

4-दूध और दही- लोग कहते हैं सेहत बनाने के लिए खूब दूध और दही खानी चाहिए. यह सच भी है लेकिन इनको साथ में नहीं खाना चाहिए. ऐसा करने से पेट खराब हो सकता है.

5-दूध और मीट- प्रोटीन के लिए लोग दूध भी पीते हैं और मीट भी खाते हैं लेकिन इनको साथ भूलकर भी नहीं खानी चाहिए. इससे एलर्जी हो सकती है. इसके अलावा पाचन क्रिया पर भी असर पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें

क्या दूध पीने से हो सकता है डायबिटीज? यहां जानिए क्या कहते हैं विशेषज्ञ

Almond Milk Benefits: बादाम मिल्क स्वास्थ्य समस्याओं से रखेगा दूर, जानें इसके गजब फायदे

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source