न्यूट्रिला मेन सुपरफूड से बनाएं स्वस्थ और मजबूत शरीर, तनाव को दूर करने में मिलेगी मदद

0
14
Article Top Ad


Nutrela Men’s Superfood: अगर आप लंबे समय तक स्वस्थ (Men’s Health) रहना चाहते हैं तो आपको संतुलित और पौष्टिक आहार की (Health Food for Men) जरूरत होती है. आपको डाइट में ऐसी चीजें शामिल करनी चाहिए, जिसमें विटामिन (Vitamin) और मिनरल्स (Minerals) शामिल हों. आपको अपने खाने में सुपरफूड्स (Superfood) जरूर शामिल करने चाहिए. खासतौर से काम-काज करने वाले लोगों को दिन भर एक्टिव रहने के लिए (Active And Energetic Body) सही अनुपात में पोषक तत्वों की जरूरत होती है. रोग प्रतिरोधक क्षमता (Immunity) बढ़ाने के लिए भी अच्छी मात्रा में पोषक तत्वों की जरूरत पड़ती है. अगर शरीर को भरपूर पोषण मिलता है तो इससे आप दिनभर ऊर्जावान रहते हैं, पाचनतंत्र मजबूत होता है और हड्डियां- मांसपेशियों ताकतवर बनती हैं. ऐसे में भोजन से सभी जरूरी पोषक तत्व शरीर को नहीं मिल पाते हैं. इसके लिए आप Nutrela Men’s Superfood का सेवन कर सकते हैं. ये एक हेल्दी सप्लीमेंट है जिसे आप आसानी से अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. Nutrela Men’s Superfood से पुरुषों के शरीर को सभी जरूर पोषक तत्व मिल जाते हैं. जानिए इसके फायदे क्या हैं. 

यहां से खरीदें: PATANJALI NUTRELA MEN’S SUPERFOOD 400 GM

1- दिमाग और मूड को बनाए खुश- पुरुषों में भी बढ़ती उम्र के साथ मूड स्विंग्स की समस्या होने लगती है. कई बार हमारी पर्सनेलिटी में भी इसके लक्षण नज़र आने लगते हैं. 40 से 50 साल की उम्र के बीच पुरुषों में बहुत ज्यादा मूड स्विंग या मानसिक बदलाव देखने को मिलते हैं. इसकी वजह हार्मोंस में गड़बड़ी भी हो सकती है. पुरुषों में तनाव और डिप्रेशन की समस्या भी काफी होती है. ऐसे में Nutrela Men’s Superfood आपकी मेंटल हेल्थ का ख्याल रखने के लिए अच्छा सोर्स है. इसमें फोलिक एसिड, विटामिन बी12 जैसे न्यूट्रीएंट्स शामिल किया गया है.  

Nutrela Men’s Superfood से बनाएं स्वस्थ और मजबूत शरीर, तनाव को दूर करने में मिलेगी मदद

2- हड्डियों और जोड़ों को मजबूत बनाए- Nutrela Men’s Superfood से शरीर को भरपूर कैल्शियम और प्रोटीन मिलता है. इसमें गाय के दूध के पाउडर का उपयोग किया गया है, जिससे अच्छी मात्रा में कैल्शियम मिलता है. नियमित रुप से न्यूट्रिला मेन सुपरफूड का सेवन करने से हड्डियों को मजबूत बनाने और जोडों में दर्द में आराम मिलता है. बढ़ती उम्र में सभी को जोड़ों की समस्या होने लगती है. जिससे बचने के लिए कैल्शियम और विटामिन डी जरूरी है. इस सप्लीमेंट से शरीर को विटामिन डी और दूसरे जरूरी पोषक तत्व भी मिलते हैं. 

Nutrela Men’s Superfood से बनाएं स्वस्थ और मजबूत शरीर, तनाव को दूर करने में मिलेगी मदद

3- पाचन तंत्र को मजबूत बनाए- उम्र बढ़ने और लंबे समय तक गलत खान-पान की आदत की वजह से पुरुष में पाचन और पेट से जुड़ी परेशानी होने लगती है. Nutrela Men’s Superfood में सभी जरूरी पोषक तत्वों को शामिल किया गया है, जो आपके चयापचन को बेहतर बनाने का काम करता है. इसमें भरपूर फाइबर और मिनरल्स को शामिल किया गया है. न्यूट्रिला मेन सुपरफूड आपके पाचन तंत्र को मजबूत बनाने का काम करता है.  

Nutrela Men’s Superfood से बनाएं स्वस्थ और मजबूत शरीर, तनाव को दूर करने में मिलेगी मदद
4- इम्यूनिटी को मजबूत बनाए- आज के दौर में स्वस्थ रहना बहुत जरूरी है. Nutrela Men’s Superfood आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाता है. ये पूरी तरह से शाकाहारी खाद्य पदार्थों से निर्मित है. न्यूट्रिला मेन सुपरफूड में कोई शुगर या प्रिजर्वेटिव्स की मिलावट नहीं है. आयुर्वेद में पुरुषों के लिए बताए गए 5 सुपरफूड को इसमें शामिल किया गया है, जिसमें मोरिंगा लीफ एक्सट्रैक्ट, बादाम चिया पाउडर, क्विनोआ और खजूर पाउडर शामिल हैं. ये सभी चीजें इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद करती हैं.

Nutrela Men’s Superfood से बनाएं स्वस्थ और मजबूत शरीर, तनाव को दूर करने में मिलेगी मदद

5- ताकत और एनर्जी बढ़ाए- Nutrela Men’s Superfood में पुरुषों के शरीर को ताकत और मजबूती देने वाले सभी पोषक तत्वों को शामिल किया गया है. ये एक पावरफुल नेचुरल सुपरफूड है जिसमें आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों का उपयोग किया गया है. न्यूट्रिला मेन सुपरफूड में 3 अलग-अलग तरह के प्रोटीन, 12 हर्बल एक्सट्रेक्ट्स, विटामिन और मिनरल्स को शामिल किया गया है. रोजाना Nutrela Men’s Superfood के सेवन से शरीर को भरपूर एनर्जी मिलती है और शरीर में ताकत आती है. 

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें: Nutrela Kid’s Superfood से बच्चों को मिलेगा भरपूर पोषण, शरीर और दिमाग बनेगा मजबूत

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source