लॉकडाउन में पार्टनर के साथ प्यार बढ़ाने के काम आएंगे ये पांच रोमांटिक टिप्स 

0
40
Article Top Ad


कहते हैं कि दूर रहने से प्यार कम नहीं होता और पास रहने से प्यार नहीं बढ़ता। मतलब प्यार हर परिभाषा और थ्योरी से परे है।  पार्टनर की पसैनेलिटी, नेचर और आपका आपस में कैसा रिश्ता है, बहुत-सी बातें इन फैक्टर्स पर निर्भर करती हैं।  लॉकडाउन में ज्यादातर लोगों का वर्क फ्रॉम होम चल रहा है।  ऐसे में 24 घंटे एक साथ रहने के फायदे हैं, तो कुछ नुकसान भी हैं।  ऑफिस की टेंशन, महामारी की वजह से तनाव और हमेशा घर में रहने से अक्सर मन बोझिल हो जाता है और हर छोटी बात पर गुस्सा आने लगता है।  ऐसे में कभी-कभी पार्टनर से कहा-सुनी या झगड़ा भी हो जाता है।  कभी-कभी लड़ाई-झगड़ा होना आम बात है लेकिन जब हर रोज लड़ाई-झगड़े की नौबत आ जाए, तो आपको कुछ बातों पर ध्यान देना चाहिए।  ये टिप्स आपकी हेल्प करेंगे-  

ऑफिस के काम से फ्री होकर पार्टनर से बात करें 
ऑफिस की शिफ्ट खत्म होने के बाद कोशिश करें कि आप पार्टनर के पास बैठकर चाय या कॉफी पिएं और उनसे इधर-उधर की बातें करें।  आप वर्किंग हो या नहीं लेकिन शाम के वक्त एक-दूसरे के पास बैठना बहुत मैटर करता है।  

 

सप्ताह में एक दिन कुछ स्पेशल बनाएं 
लॉकडाउन में बाहर नहीं जा सकते लेकिन आप घर पर ही डिनर डेट मैनेज कर सकते हैं इसलिए अपने पार्टनर की पसंद की कोई डिश बनाएं या फिर खाना बनाना नहीं आता, तो बाहर से भी कुछ मंगवा सकते हैं।  साथ ही घर में उपलब्ध कुछ चीजों से घर को सजा सकते हैं।

 

प्राइवेट मूमेंट्स के साथ बातें करें 
कोरोना महामारी का समय ऐसा है , जब हर किसी के मन में फ्यूचर को लेकर बहुत से सवाल और डर हैं।  ऐसे में बातें करना बेहद जरूरी है। आप पार्टनर के साथ प्राइवेट मूमेंट्स से पहले मन की सारी परेशानियां और बातें भी शेयर करें।  आपको कहने से ज्यादा अपने पार्टनर की बातें सुननी भी चाहिए।  

 

 

डांस पार्टी करें 
डांस करने न सिर्फ स्ट्रेस दूर होता बल्कि इससे आप एनर्जेटिक भी फील करते हैं, तो देर किस बात की? अपने घर में ही पार्टनर के साथ डांस पार्टी का मजा लें।  आप चाहे, तो बारिश होने पर पार्टनर के साथ कुछ देर बारिश में भी डांस कर सकते हैं।  

फोटो सेशन करें 
वर्क फ्रॉम होम का मतलब यह नहीं है कि आप पूरे दिन टीशर्ट और पाजामे में बैठे रहेंगे।  कम से कम हफ्ते में एक दिन तो अच्छी तरह ड्रेसअप होकर अच्छे-अच्छे पोज में फोटो क्लिक कराएं।  हफ्ते में एक दिन पार्टनर के साथ फोटो सेशन कराएं।  

यह भी पढ़ें – Covid and sex : विशेषज्ञ से जानिए कोविड रिकवरी के कितने दिन बाद सेक्‍स करना होता है सुरक्षित

 

 



Source