कश्मीर में फिर शुरू हुई टारगेट किलिंग: श्रीनगर में आतंकी ने कश्मीरी पंडित के स्टाफ को दुकान में घुसकर गोली मारी, अस्पताल में मौत

0
5
Article Top Ad


  • Hindi News
  • National
  • Terrorist Shoots Kashmiri Pandit’s Staff In Srinagar After Entering Shop, Dies In Hospital

श्रीनगरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

घाटी में महीने भर बाद एक बार फिर आतंकियों ने टारगेट किलिंग शुरू कर दी है। श्रीनगर के बोहरी कदल इलाके में सोमवार शाम अज्ञात बंदूकधारियों ने मोहम्मद इब्राहिम खान (45) को गोली मार दी। गंभीर रूप से घायल इब्राहिम को SMHS अस्पताल लाया गया, जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

SMHS अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. कंवलजीत सिंह ने बताया कि घायल इब्राहिम की हालत गंभीर थी। उनके बाएं सीने और पेट में गोली लगी थी। इलाज के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका।

पिछले 24 घंटे में आतंकियों के द्वारा किया गया यह दूसरा टारगेट अटैक है। इससे पहले रविवार को आतंकियों ने बटमालू एरिया में एक पुलिसकर्मी को गोली मार दी थी।

माखनलाल बिंद्रू के रिश्तेदार हैं डॉ. संदीप मावा
इब्राहिम अष्टंगी बांदीपोरा के रहने वाले थे। वे एक कश्मीरी पंडित डॉ. संदीप मावा की दुकान में सेल्समैन का काम करते थे। बताया जा रहा है कि डॉ. संदीप मावा माखनलाल बिंद्रू के रिश्तेदार हैं। बता दें कि 5 अक्टूबर को आतंकियों ने माखनलाल बिंद्रू की गोली मारकर हत्या कर दी थी। आतंकियों ने उन्हें मेडिकल स्टोर में घुसकर गोली मारी थी। माखनलाल बिंद्रू श्रीनगर के इकबाल पार्क इलाके के प्रतिष्ठित केमिस्ट थे।

अक्टूबर की बड़ी घटनाएं

  • 5 अक्टूबर को आतंकियों ने करीब 7:30 बजे इकबाल पार्क क्षेत्र में श्रीनगर के प्रसिद्ध फार्मासिस्ट माखनलाल बिंद्रू (68) को मार दिया। आतंकियों ने उन्हें मेडिकल स्टोर में घुसकर गोली मारी।
  • इसी दिन 8:30 बजे आतंकियों ने लाल बाजार इलाके में वीरेंद्र पासवान की हत्या कर दी। वे पानी पुरी का कारोबार करते थे। वे बिहार के भागलपुर के रहने वाले थे।
  • 5 अक्टूबर को ही 8:45 बजे आतंकियों ने बांदीपोरा के शाहगुंड इलाके में नायदखाई निवासी मोहम्मद शफी लोन की हत्या कर दी।
  • श्रीनगर में 7 अक्टूबर को सुबह आतंकियों ने ईदगाह इलाके में एक स्कूल में घुसकर फायरिंग की। इसमें प्रिंसिपल सतिंदर कौर और एक शिक्षक की मौत हो गई।
  • 9 अक्टूबर को कारां नगर इलाके में आतंकियों ने स्थानीय नागरिक अब्दुर रहमान गुरु को गोली मार दी। इसी दिन श्रीनगर की एसडी कॉलोनी बटमालू में आतंकियों ने मोहम्मद शफी डार की गोली मारकर हत्या कर दी।
  • 16 अक्टूबर को आतंकियों ने श्रीनगर के ईदगाह इलाके में बिहार के एक रेहड़ी वाले अरविंद कुमार साह की हत्या कर दी। इसी दिन आतंकियों ने पुलवामा में सगीर अहमद नाम के एक कारपेंटर की गोली मारकर हत्या कर दी।

इस साल अब तक 27 आम लोग मारे गए
इस साल अब तक पूरे कश्मीर में आतंकी हमलों में 27 आम लोग मारे गए हैं। इनमें श्रीनगर में 12, पुलवामा में 4, अनंतनाग में 4, कुलगाम में 3, बारामूला में 2, बडगाम में एक और बांदीपोरा में एक शामिल हैं। हालिया हत्याओं ने पूरे कश्मीर में दहशत पैदा कर दी है। हमले के बाद पूरे कश्मीर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

खबरें और भी हैं…



Source