कोरोना से जान गंवाने वालों के परिवार को एक लाख रुपये दिए जाएंगे, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का एलान

0
30
Article Top Ad


भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर से जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को राज्य सरकार एक लाख रुपये की अनुग्रह राशि देगी. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार रात बीजेपी विधायकों के साथ चर्चा में यह ऐलान किया.

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, “आज मैं विधायक मित्रों से कह रहा हूं कि हम आज एक और व्यवस्था कर रहे हैं. वह व्यवस्था है, इस दूसरी लहर में कोविड-19 के कारण जिस परिवार में मृत्यु हुई है, उस परिवार को एक लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. आखिर उनके घर संकट आया है, परेशानी आई है. हम केवल सहानुभूति देकर नहीं रह सकते. वो हमारे अपने लोग हैं. उनका दर्द हमारा कष्ट है.”

उन्होंने कहा, ‘हमने (उन्हें बचाने की) कोशिश की, लेकिन हम बचा नहीं पाए. परिवार का तो नुकसान हो गया. लेकिन एक लाख रुपये उन परिवारों को अनुग्रह राशि दी जाएगी.’

प्रदेश में अबतक 7,315 मरीजों की मौत
मध्य प्रदेश में कल कोरोना वायरस संक्रमण के 4,952 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 7 लाख 52 हजार 735 तक पहुंच गयी. पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 88 और व्यक्तियों की मौत हुई है. अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 7,315 हो गयी है.

गुरुवार को कोविड के 1072 नए मामले इंदौर में सामने आए, जबकि भोपाल में 693, जबलपुर में 336 नए मामले आए. प्रदेश में अब तक 6,72,695 मरीज स्वस्थ हो गए हैं और 72,725 मरीजों का इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें-
मध्य प्रदेश: ICU वार्ड की छत से बारिश के टपकते पानी ने खोली स्वास्थ्य विभाग की पोल, वायरल हुआ वीडियो

CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा- मध्य प्रदेश में नहीं होंगी दसवीं की परीक्षा, 12वीं के एग्जाम भी स्थगित



Source