दिल्ली में आज आ सकते हैं 20 हजार से ज्यादा कोरोना मामले, ये है अस्पतालों की स्थिति

0
32
Article Top Ad


Delhi Covid-19: दिल्ली में कोरोना के संक्रमण के मामले में और तेजी आने की आशंका जताई जा रही है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन (Satyendar Jain) ने जानकारी देते हुए कहा शनिवार को 20 हजार तक कोविड-19 संक्रमण के मामले सामने आ सकते हैं. जो पिछले दिन की तुलना में एक से दो फीसदी तक ज्यादा होंगे. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दावा किया कि सरकार संक्रमण के मामलों से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है. वही उन्होंने लोगों से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अधिक सावधानियां बरतने की भी सलाह दी.

दिल्ली में 20 हजार तक आएंगे संक्रमण के मामले

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री (Delhi Health Minister) सत्येन्द्र जैन ने कहा कि दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 1-2 फीसदी तक बढ़ेगी. अस्पतालों में बेड की स्थिति पर उन्होंने कहा कि शहर में केवल 10 फीसदी अस्पताल के बिस्तरों पर ही अभी मरीज हैं. दिल्ली के अस्पतालों में अभी करीब 90 फीसदी बेड खाली है. अभी अलार्मिंग स्थिति नहीं है. दिल्ली सरकार ने पूरी तैयारी करके रखी है. राजधानी में पिछले तीन दिनों में कोविड नियमों को लोगों ने सही से पालन किया है. कोविड को लेकर हमारी तैयारियां पहले से काफ़ी बेहतर है.

ये भी पढ़ें:

Covid in Tamil Nadu: चेन्नई में कोरोना का कहर, 50 से ज्यादा डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारी हुए पॉजिटिव

अस्पतालों में अभी 90 फीसदी बेड खाली

होम आइसोलेशन (Home Isolation) को लेकर सत्येन्द्र जैन (Satyendar Jain) ने कहा कि जो मरीज़ होम आइसोलेशन में है उन्हें अब पहले की तरह 10 दिनों तक घर के अंदर रहने की ज़रूरत नहीं है. अगर तीन दिनों तक उन्हें कोई कोविड के लक्षण नज़र नहीं आते हैं तो 7 दिनों के बाद बिना टेस्ट कराए वो होम आइसोलेशन से बाहर आ सकते हैं. कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का लोगों ने सही से पालन किया है.

दिल्ली में जिनोम सीक्वेंसिंग से जिन भी लोगों का ओमिक्रोन संक्रमण कंफर्म हुआ है उनमें से किसी भी की मौत नहीं हुई है. दिल्ली में ओमिक्रोन वेरिएंट से किसी की भी जान नहीं गई है जो कि काफी अच्छा संकेत है. उन्होंने लोगों से लापरवाही न बरतने की सलाह देते हुए कोविड नियमों का सावधानी से पालन करने की सलाह दी ताकि संक्रमण का प्रसार ज्यादा न हो सके.

ये भी पढ़ें:

Election 2022 Dates: उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर में कब होंगे चुनाव, EC आज 3.30 बजे करेगा तारीखों का एलान



Source