पीएम की सुरक्षा में चूक का मामला: 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने दर्ज की FIR

0
3
Article Top Ad


PM Modi’s Security Breach: पंजाब में पीएम मोदी (PM Modi) का काफिला रोके जाने के मामले में पुलिस ने IPC की धारा 283 के तहत 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है. प्राथमिकी कुलगढ़ी पुलिस थाने में दर्ज की गई है. 

राज्य सरकार ने केंद्र को भेजी एक रिपोर्ट में भी कहा है कि घटना के सिलसिले में फिरोजपुर में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. पंजाब सरकार ने कहा है कि मोदी की यात्रा के दौरान सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई थी. इसने मामले की जांच के लिए बृहस्पतिवार को दो सदस्यीय समिति की घोषणा की थी. समिति से रिपोर्ट तीन दिनों में देने को कहा गया है.

इससे पहले आज केंद्र का एक दल फिरोजपुर पहुंचा और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत की. वहीं राज्य सरकार ने केंद्र को एक रिपोर्ट सौंपी, जिसमें कहा गया है कि घटना के सिलसिले में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है.

इससे पहले आज केंद्र का एक दल फिरोजपुर पहुंचा और प्याराना फ्लाईओवर का दौरा किया. इस दौरान वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत की. सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा गठित तीन सदस्यीय समिति ने प्रधानमंत्री के पांच जनवरी के दौरे के दौरान हुए घटनाक्रम की पूरी जानकारी मांगी.

समिति का नेतृत्व सचिव (सुरक्षा), कैबिनेट सचिवालय सुधीर कुमार सक्सेना कर रहे हैं और इसके दो अन्य सदस्यों में गुप्तचर ब्यूरो के संयुक्त निदेशक बलबीर सिंह और विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के आईजी एस सुरेश शामिल हैं. केंद्र ने समिति को जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने को कहा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, गृह मंत्रालय ने प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान सुरक्षा में गंभीर चूक को लेकर बठिंडा और फिरोजपुर के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

बुधवार को फिरोजपुर में प्रदर्शनकारियों द्वारा मार्ग बाधित किये जाने के चलते प्रधानमंत्री का काफिला फ्लाईओवर पर करीब 15 से 20 मिनट फंसा रहा था, जिसके बाद वह पंजाब में किसी भी कार्यक्रम में शामिल हुए बिना राज्य से वापस लौट आए थे. मोदी के इन कार्यक्रमों में एक रैली भी शामिल थी.



Source