पीएम नरेंद्र मोदी टोक्यो ओलंपिक में जा रहे भारतीय एथलीटों से आज करेंगे संवाद, भरेंगे जोश

0
70
Article Top Ad


Tokyo Olympics 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय दल के खिलाड़ियों से आज बातचीत कर उनका प्रोत्साहन करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये ओलंपिक जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों से 13 जुलाई को शाम 5 बजे बात करेंगे. भारत की ओर से 17 जुलाई को खिलाड़ियों का पहला जत्था टोक्यो रवाना होगा जहां 23 जुलाई से खेलों के महाकुंभ की शुरुआत होनी है. प्रधानमंत्री के साथ इस कार्यक्रम में युवा मामले एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और युवा मामले एवं खेल मंत्रालय में राज्य मंत्री किरेन रिजिजू भी मौजूद रहेंगे. 

पीएमओं के अनुसार प्रधानमंत्री ने हाल में टोक्यो ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों की सुविधाओं के लिए की जाने वाली तैयारियों का भी जायजा लिया था. उन्होंने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में भी कुछ एथलीट की प्रेरणात्मक प्रदर्शन का उल्लेख किया था. साथ ही देशवासियों से आगे आकर ओलंपिक में हिस्सा लेने जा रहे खिलाड़ियों का तहेदिल से समर्थन करने का आह्वान किया था.

ओलंपिक में इस साल जा रहा है सबसे बड़ा भारतीय दल 

पीएमओ ने कहा है कि, इस बार 18 खेलों के 126 एथलीट भारत की तरफ से टोक्यो ओलंपिक में शिरकत करने जा रहे हैं.  यह भारत की तरफ से किसी भी ओलंपिक में भाग लेने वाले एथलीटों की अब तक की सबसे अधिक संख्या है.

साथ ही इस साल ऐसी कई प्रतिस्पर्धा हैं जिनके लिए भारत ने पहली बार क्वॉलिफाई किया है. भारत की ओर से पहली बार तलवारबाजी (फेंसिंग) में भवानी देवी ने ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई किया है. इसके अलावा नौकायन स्पर्धा में नेत्रा कुमानन ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाली भारत की पहली महिला एथलीट हैं. साथ ही स्विमिंग इवेंट में साजन प्रकाश और श्रीहरि नटराज ‘ए’ योग्यता मानक हासिल करके ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाले भारत के पहले तैराक हैं.

यह भी पढ़ें 

Tokyo Olympics 2020: ओलंपिक में इस साल शिरकत करेगा सबसे बड़ा भारतीय दल, जानिए अब तक का इतिहास

सुरेश रैना ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- ‘वे अभी तक आईपीएल ट्रॉफी भी नहीं जीत सके’



Source