शरद पवार से मिले कांग्रेस नेता कमलनाथ

0
71
Article Top Ad


नई दिल्ली: एनसीपी प्रमुख शरद पवार के दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर मंगलवार को एक बैठक हुई. इस बैठक में बीजेपी विरोधी कई पार्टियों के नेताओं ने शिरकत की. वहीं इस बैठक से अलग कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार शाम एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की. दोनों नेताओं की यह मुलाकात करीब आधा घंटा चली.

यह मुलाकात पवार के निवास पर हुई. उनकी यह मुलाकात ऐसे दिन हुई जब पवार ने विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक की. इस बैठक को गैर-कांग्रेसी तीसरे मोर्चे के गठन के प्रयास के तौर पर भी देखा जा रहा है. दोनों नेताओं की इस मुलाकात से नई अटकलों को हवा मिली है. हालांकि, पवार के करीबी सूत्रों ने कहा कि यह शिष्टाचार मुलाकात थी और कमलनाथ उनसे मिलना चाहते थे क्योंकि पवार पिछले दिनों अस्वस्थ हो गए थे.

बीजेपी के खिलाफ एकजुट?

वहीं बीजेपी विरोधी कई पार्टियों के नेताओं की एनसीपी प्रमुख शरद पवार के दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर हुई बैठक को बीजेपी के खिलाफ विपक्षी नेताओं के एकजुट होने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है. हालांकि बैठक में शामिल रहे विपक्षी नेताओं ने दावा किया है कि ये बैठक बीजेपी के खिलाफ किसी मोर्चे के गठन के लिए नहीं बुलाई गई थी.

पवार के घर हुई बैठक में तृणमूल कांग्रेस से यशवंत सिन्हा, एनसीपी से माजिद मेमन और वंदना चव्हाण, नेशनल कांफ्रेंस से उमर अब्दुल्ला, आम आदमी पार्टी से सुशील गुप्ता, सीपीआई से विनय बिश्वम, सीपीएम से नीलोत्पल बसु, राष्ट्रीय लोकदल से जयंत चौधरी और समाजवादी पार्टी से घनश्याम तिवारी शामिल हुए. बैठक के बाद जानकारी दी गई कि कपिल सिब्बल, अभिषेक सिंघवी, विवेक तन्खा और शत्रुघ्न सिन्हा समेत कांग्रेस के पांच नेताओं को बुलाया गया था लेकिन इनमें से कोई नहीं आया.

यह भी पढ़ें: शरद पवार के घर हुई बैठक के बाद राष्ट्रमंच के नेताओं ने कहा- BJP के खिलाफ मोर्चा बनाने के लिए नहीं थी बैठक



Source