सीट बंटवारे पर बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति का 3 घंटे तक मंथन, 172 उम्मीदवारों का नाम तय

0
13
Article Top Ad


UP Assembly Elections 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) के लिए आज यानी गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में करीब 172 उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची तय की गई. उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 15 जनवरी को जारी हो सकती है.

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में केंद्रीय मंत्री अमित शाह, अनुराग ठाकुर, धर्मेंद्र प्रधान और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल रहें. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वर्चुअल रूप से बैठक में शामिल रहें. 

दो दिनों में उम्मीदवारों के नाम का एलान 
 
बैठक को लेकर दिल्ली में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में आज 172 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के संबंध में बहुत ही उपयोगी चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि हम 2022 के विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज करेंगे. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी में उच्च स्तरीय बैठक पिछले दो दिन से लगातार चल रही थीं. उम्मीदवारों के नामों का एलान दो दिन में यानी 15 जनवरी तक किया जा सकता है.

कांग्रेस के 125 उम्मीदवारों के नाम का एलान

वहीं, यूपी विधानसभा चुनाव के लिए आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने पार्टी के 125 उम्मीदवारों का एलान किया है. पहली सूची में 40 फीसदी महिलाओं को टिकट दिया गया है. उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि हमारी सूची में जो महिलाएं हैं उनमें से कुछ पत्रकार हैं, कुछ संघर्षशील महिलाएं हैं, सामाजिक कार्यकर्ता हैं और ऐसी भी महिलाएं हैं जिन्होंने बेहद अत्याचार झेला है.

उन्होंने कहा कि हमारी उन्नाव की प्रत्याशी उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मां हैं, हमने उनको मौका दिया है कि वे अपना संघर्ष जारी रखें, जिस सत्ता के जरिये उनकी बेटी के साथ अत्याचार हुआ, उनके परिवार को बर्बाद किया गया, वही सत्ता वे हासिल करें.

ये भी पढ़ें- 

UP Election 2022: इस्तीफे के बाद विधायक मुकेश वर्मा का बड़ा दावा, बोले- 100 MLA संपर्क में, BJP को रोज लगेगा इंजेक्शन

Covid-19 in Delhi: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री बोले- पहले से गंभीर बीमारी वाले लोगों की हो रही कोरोना से मौत, बढ़ते मामले को देखकर घबराएं नहीं



Source