Coronavirus News LIVE: झारखंड में वैक्सीन डोज की बर्बादी पर केंद्र-राज्य सरकारें आमने-सामने

0
23
Article Top Ad


Coronavirus 2nd Wave LIVE Updates: देश में जानलेवा कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप अभी भी जारी है. हालांकि पिछले दिनों से अब नए मामलों की संख्या में गिरावट दर्ज की जा रही है. अब रोजाना नए संक्रमितों की संख्या एक लाख के नीचे पहुंच गई है. लेकिन मौत का आंकड़ा अभी भी काफी ज्यादा है. एक्टिव केस 10 लाख से ज्यादा है.

यूपी में एग्रेसिव टेस्टिंग और कांटेक्ट ट्रेसिंग की रणनीति से यूपी मॉडल देश में सबसे आगे है. प्रदेश में वल्र्ड हेल्थ आर्गनाइजेशन (डब्ल्यूएचओ) के मानक से अधिक हर रोज 10 गुना ज्यादा जांच की जा रही है. प्रदेश में रोजाना औसतन तीन लाख से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं जबकि आबादी के हिसाब से यूपी की तुलना में छोटे होने के बावजूद दूसरे राज्य कोरोना प्रबंधन से लेकर कांटेक्ट टेस्टिंग में भी काफी पिछड़े हैं.

महाराष्ट्र में 6.4, कर्नाटक में 11.5, केरल में 8, दिल्ली में 14, तमिलनाडु में 12.8, आंध्र प्रदेश में 11.4 कांटेक्ट सैंपल टेस्ट किए गए हैं. डब्ल्यूएचओ ने कोरोना की पहली लहर और दूसरी लहर में भी यूपी के माइक्रो मैनेजमेंट की प्रशंसा की है. 

मुंबई में 23 फरवरी के बाद सबसे कम मामले, 22 और मौतें हुईं
मुंबई में गुरुवार को कोरोना वायरस के 660 नए मामले आए, जो इस साल 23 फरवरी के बाद सबसे कम है, जबकि संक्रमण से 22 मौतें हुई हैं. इसके साथ, शहर में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 7,14,450 हो गए और मरने वालों की संख्या बढ़कर 15,122 हो गई. बुधवार को, मुंबई में 788 मामले आए थे और 27 मौतें हुई थीं.

ये भी पढ़ें-
AIIMS की स्टडी में दावा- कोविशील्ड और कोवैक्सीन की डोज लेने के बाद भी संक्रमित कर सकता है डेल्टा वेरिएंट

सरकार ने खारिज की कोविन को हैक किए जाने की खबर, कहा- कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम कर रही जांच



Source