किसानों की नाराजगी के बीच CM की PM से मुलाकात: जन्मदिन की पूर्व संध्या पर दी मनोहर लाल ने मोदी को शुभकामनाएं, किसान आंदोलन समेत कई मुद्दों पर चर्चा

0
41
Article Top Ad


रेवाड़ी/दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बात करते हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीरवार देर शाम नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं। किसान आंदोलन के बीच दोनों नेताओं के बीच हुई इस मीटिंग में करनाल के घटनाक्रम को लेकर भी चर्चा हुई। इसके साथ ही मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की पूर्वसंध्या पर शुभकामनाएं भी दी।

उधर, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बीच ऐसे समय में मुलाकात हुई है, जब हरियाणा में लंबे समय से केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन चल रहा है। प्रधानमंत्री के निवास पर हुई करीब 1 घंटे की बैठक के दौरान हरियाणा के अन्य विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा हुई। प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की पूर्व संध्या पर शुभकामनाएं देने के साथ ही हरियाणा में किसान आंदोलन सहित अन्य मुद्दों पर बात की। प्रधानमंत्री ने किसान आंदोलन की स्थिति के बारे में पूछा था। करनाल में हुए घटनाक्रम के बारे में भी जानकारी दी गई। CM ने बताया कि जिस तरह सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन के चलते बंद रास्तों को खोलने के निर्देश दिए है, उस पर भी PM से चर्चा हुई।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि उन्होंने PM को हरियाणा में शुरू की गई नई योजनाओं के अलावा अन्य कई मुद्दों पर बात की है। मुख्यमंत्री ने हरियाणा में ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर के शिलान्यास को लेकर प्रधानमंत्री को आमंत्रित भी किया। मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री को मेरी फसल मेरा ब्यौरा, मेरा पानी मेरी विरासत सहित राइट टू सर्विस कमिशन के सॉफ्टवेयर के अलावा नए प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी दी। साथ ही प्रधानमंत्री को KMP के साथ बन रहे रेलवे ऑर्बिटल कोरिडोर के उद्घाटन का निमंत्रण दिया है।

खबरें और भी हैं…



Source