रुपाणी के इस्तीफे के बाद किसे मिलेगी गुजरात के सीएम की कुर्सी? ये है संभावित चेहरे

0
58
Article Top Ad


Vijay Rupani Resigned: विजय रुपाणी ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को रुपाणी ने अपना इस्तीफा सौंपा है. रुपाणी के इस्तीफे के साथ ही नए मुख्यमंत्री चेहरे पर भी कयास लगने शुरू हो गए हैं. इसको लेकर कुछ नाम भी सामने आ रहे हैं. अब नए मुख्यमंत्री के लिए विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी और विधायक दल के नए नेता का चुनाव होगा.

गुजरात के नए मुख्यमंत्री के लिए कई नाम सामने आ रहे हैं. सीएम पद के लिए संभावित चेहरों में सबसे आगे मनसुख मंडाविया, पुरुषोत्तम रुपाला, नितिन पटेल और सीआर पाटिल का नाम है. फिलहाल गांधीनगर में बीजेपी मुख्यालय में संगठन मंत्री बीएल संतोष और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के साथ-साथ प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल एक बैठक कर रहे हैं. इस बैठक के बाद विधायक दल की बैठक के समय और तारीख पर आखिरी मुहर लग जाएगी.

रुपाणी ने कही ये बात

वहीं इस्तीफे के बाद विजय रुपाणी ने कहा, ‘मुख्यमंत्री के रूप में दायित्व का निर्वहन करने के बाद अब मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर पार्टी में नई ऊर्जा के साथ काम करने की इच्छा भी जताई है. पार्टी से जो जिम्मेदारी मिलेगी, उसका संपूर्ण दायित्व और नए ऊर्जा के साथ प्रधानमंत्री के नेतृत्व में माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष के मार्गदर्शन में मैं अवश्य काम करता रहूंगा.’

इस्तीफा देने के बाद विजय रुपाणी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की ये परंपरा रही है कि समय के साथ-साथ कार्यकर्ताओं के दायित्व भी बदलते रहते हैं. उन्होंने कहा कि ये हमारी पार्टी की विशेषता है कि जो दायित्व पार्टी द्वारा दिया जाता है उसे पूरे मनोयोग से पार्टी कार्यकर्ता उसका निर्वहन करते हैं.

यह भी पढ़ें: Vijay Rupani Resign: गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा



Source