इंग्लैंड और आयरलैंड के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज बोइड रेंकिन ने संन्यास लिया

0
25
Article Top Ad



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड और आयरलैंड के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज बोइड रेंकिन ने शुक्रवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया। रेंकिन उन 15 खिलाड़ियों में शामिल है जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में दो देशों का प्रतिनिधित्व किया है। 36 वर्षीय रेंकिंन ने आयरलैंड के लिए दो विश्व कप और इंग्लैंड के लिए एक एशेज टेस्ट खेला है। उन्होंने अपने 18 साल के करियर में कुल तीन टेस्ट, 75 वनडे और 50 टी-20 मैच खेले हैं।

रेंकिन ने कहा, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेना हमेशा कठिन होता है, लेकिन मुझे लगता है कि रिटायरमेंट का यह सही समय है। मैंने 2003 से पेशेवर रूप से क्रिकेट खेलने के लिए अपना दिल और आत्मा लगा दी है और इसके हर मिनट को प्यार किया है। मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं आयरलैंड के लिए उतना खेलूंगा जितना मैंने खेला। कई विश्व कप में खेलते हुए दुनिया की यात्रा करना और आयरिश जर्सी को निकालना कुछ ऐसा है जिसे मैं कभी नहीं भूलूंगा।

बता दें कि रेंकिन को 2013-14 में ऑस्ट्रेलिया में हुए एशेज दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया था। उन्होंने इंग्लैंड के लिए सात वनडे और दो टी-20 मुकाबले भी खेले हैं। इसके बाद वह 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ आयरलैंड के लिए अपना पहला टेस्ट खेले। उन्होंने इस मैच में अपना पहला टेस्ट विकेट लिया। रेंकिन 2007 और 2011 विश्व कप में आयरलैंड टीम का हिस्सा रहे। उन्होंने आयरलैंड के लिए 229 विकेट लिए और वह आयरलैंड के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले आठवें गेंदबाज हैं।
 



Source