इगोर स्टिमक सितंबर तक रहेंगे भारतीय फुटबॉल टीम के कोच, मेडिरा बने अंतरिम तकनीकी निदेशक

0
47
Article Top Ad


मुख्य कोच इगोर स्टिमक की देखरेख में भारतीय खिलाड़ी दोहा में अभ्यास कर रहे हैं. (Twitter)

क्रोएशिया के पूर्व हॉकी खिलाड़ी इगोर स्टिमक (Igor Stimac) को मई 2019 में दो साल के लिए भारतीय फुटबॉल टीम का कोच बनाया गया था. सावियो मेडिरा एआईएफएफ के अंतरिम तकनीकी निदेश के तौर पर जिम्मेदारी संभालेंगे.

नई दिल्ली. अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की तकनीकी समिति ने शुक्रवार को राष्ट्रीय फुटबॉल टीम कोच इगोर स्टिमक (Igor Stimac) का कार्यकाल सितंबर तक बढ़ा दिया है और सावियो मेडिरा को इसाक डोरू की जगह अंतरिम तकनीकी निदेशक नियुक्त किया. क्रोएशियाई विश्व कप टीम के खिलाड़ी स्टिमक का कार्यकाल बढ़ाया गया लेकिन डोरू का अनुबंध नहीं बढ़ाया गया जिनका करार भारतीय सीनियर टीम के मुख्य कोच के समय पर ही समाप्त हुआ.

एआईएफएफ ने अपनी तकनीकी समिति की वर्चुअल बैठक के बाद विज्ञप्ति में कहा, ‘समिति ने सर्वसम्मति से राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक का कार्यकाल सितंबर 2021 तक बढ़ाने का फैसला किया.’ स्टिमक को मई 2019 में दो साल के लिए इस पद पर नियुक्त किया गया था. शीर्ष संस्था ने कहा, ‘वहीं, सावियो मेडिरा एआईएफएफ के अंतरिम तकनीकी निदेश के तौर पर जिम्मेदारी संभालेंगे जिसे समिति ने मंजूरी दी.’

इसे भी पढ़ें, ओलंपिक के लिए टोक्यो जाने से पहले भारतीय दल के सभी सदस्यों का पूरा होगा टीकाकरण

महासंघ के एक सूत्र ने डोरू के बारे में पूछे गए सवाल पर कहा कि उनका अनुबंध नहीं बढ़ाया गया है. स्टिमक भारतीय टीम के 2022 फीफा विश्व कप और 2023 एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर के आगामी मैचों के लिये दोहा में राष्ट्रीय टीम की तैयारियों में जुटे हैं। मैच तीन जून के बाद खेले जाएंगे. स्टिमक का अनुबंध 15 मई को खत्म हो गया था।एआईएफएफ के महासचिव कुशल दास ने समिति को फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप के लिये टीम की तैयारियों के रोडमैप के बारे में बताया जिसका आयोजन अगले साल भारत में 11 से 30 अक्टूबर तक किया जाएगा. एएफसी महिला एशिया कप अगले साल देश में 20 जनवरी से छह फरवरी तक आयोजित किया जाना है.









Source