कोपा अमेरिका: आत्मविश्वास से भरी ब्राजील का सामना सेमीफाइनल में पेरू से

0
72
Article Top Ad


रियो दि जिनेरियो. ब्राजील के कई खिलाड़ी कोरोना महामारी के कारण कोपा अमेरिका खेलना भी नहीं चाहते थे, लेकिन टूर्नामेंट में अपराजेय अभियान के साथ मेजबान टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है, जहां उसका सामना पेरू से होगा. पेरू के खिलाफ सेमीफाइनल में ब्राजील का पलड़ा भारी होगा, क्योंकि इसी टीम को दो सप्ताह पहले उसने ग्रुप चरण में 4.0 से हराया था. इस मैच में विजयी टीम का सामना शनिवार को ऐतिहासिक माराकाना स्टेडियम पर होने वाले फाइनल में अर्जेंटीना या कोलंबिया से होगा.

ब्राजील के मिडफील्डर फ्रेड ने एक प्रेस कांर्फेंस में कहा, ”यह स्वाभाविक है कि अपनी सरजमीं पर हम पसंदीदा टीम हैं, लेकिन हमें उसके अनुरूप खेलना भी होगा.” उन्होंने कहा ,”चिली के खिलाफ क्वार्टर फाइनल कठिन था, लेकिन अगला मैच और भी कठिन होगा. पेरू अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेगा.”

ब्राजील और पेरू के बीच 2019 कोपा अमेरिका फाइनल खेला गया था, जिसमें 70000 दर्शकों के सामने ब्राजील 3.1 से जीता था. कोरोना महामारी के कारण इस बार हालांकि मैदान में दर्शक नहीं होंगे. ब्राजील के प्रमुख खिलाड़ी गैब्रियल जीसस और पेरू के आंद्रे कारिलो इस मैच में नहीं खेल सकेंगे. दोनों को पिछले मैच में रेडकार्ड मिला था.ब्राजील के लिए 2019 कोपा अमेरिका में सर्वाधिक गोल करने वाले एवर्टन खेलेंगे.

पिछले मैच में दूसरे हाफ में दस खिलाड़ियों तक सिमटी ब्राजील टीम ने बमुश्किल जीत दर्ज की थी. वहीं, पेरू ने पेनल्टी शूटआउट में पराग्वे को हराया था. पेरू के कोच रिकार्डो गारेसा ने कहा ,”हमारे पास उन सभी गलतियों को सुधारने का मौका है जो हमने पहले चरण के मैच में की थी. ब्राजील बहुत मजबूत टीम है लेकिन हमारे प्रदर्शन में भी सुधार आयाा है.”

पेरू के खिलाफ एलेक्स सैंड्रो, नेमाार, एवर्टन रिबेइरो और रिचार्लीसन ने गोल किए थे. पेरू की उम्मीदें स्ट्राइक जियांलुका लालाडुला पर टिकी होंगी.



Source