डिएगो माराडोना के छोटे भाई का कम उम्र में निधन, पिछले साल बड़े भाई ने कहा था दुनिया को अलविदा

0
36
Article Top Ad


नेपल्स (इटली). दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो माराडोना (Diego Maradona)  के छोटे भाई और पूर्व फुटबॉलर ह्यूगो माराडोना ( Hugo Maradona) का निधन हो गया है. वह 52 वर्ष के थे. इटली के क्लब नैपोली ने उनके निधन की घोषणा की. उनकी मौत का कारण नहीं बताया गया है. डिएगो के आग्रह पर नैपोली ने 1987 में ह्यूगो को असकोली से ऋण पर लिया था. इसके अलावा वह रायो वालेकानो, रैपिड वियना और दुनिया के कई अन्य क्लबों की तरफ से भी खेले. वह नेपल्स में रहते थे.

डिएगो माराडोना का 13 महीने पहले दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. ‘हैंड ऑफ गॉड’ गोल के लिए मशहूर और अर्जेंटीना को वर्ल्ड कप जिताने वाले महान फुटबॉलर माराडोना का पिछले साल नवंबर में निधन (Diego Maradona Dead) हो गया था.

निधन से पहले दिमाग में हुई थी क्‍लॉटिंग
माराडोना को घर पर ही दिल का दौरा पड़ा था. निधन से 2 हफ्ते पहले उन्हें दिमाग में क्लॉटिंग भी हुई थी जिसके बाद उनकी सर्जरी करनी पड़ी. माराडोना को शराब और नशे की लत पड़ गई थी. माराडोना ने साल 1986 में अर्जेंटीना को फुटबॉल वर्ल्ड कप जिताया था.

Pro Kabaddi: पीकेएल में आज 2 मुकाबले, दबंग दिल्‍ली के सामने बंगाल की चुनौती, जानें कहां और कब देखें

Year Ender 2021: पेले से आगे निकले सुनील छेत्री, भारत ने आठवां सैफ खिताब जीता, महिला टीम भी चमकी

उनके एक विवादित गोल ने इंग्लैंड को जीत से महरूम कर दिया था. गोल माराडोना के हाथ से लगकर हुआ था लेकिन रेफरी यह देख नहीं सके और नतीजा अर्जेंटीना वर्ल्ड चैंपियन बना. माराडोना का यही गोल फुटबॉल इतिहास में ‘हैंड ऑफ गॉड’ के नाम से मशहूर है.

Tags: Diego Maradona, Football, Football news, Sports news



Source