पत्‍नी के निधन के बाद भारतीय दिग्‍गज खिलाड़ी ने भी कहा दुनिया को अलविदा

0
22
Article Top Ad


कोलकाता. पीके बनर्जी (PK Banerjee), चुन्नी गोस्वामी (Chuni Goswami) जैसे महान भारतीय फुटबॉलर के साथ खेल चुके पूर्व भारतीय गोलकीपर सनत सेठ (Sanath Sett) ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. पिछले साल ही उनकी पत्‍नी का निधन हो गया था और अब उन्‍होंने भी दुनिया को अलविदा कह दिया. सनत 91 साल के थे और लंबे समय से बीमार थे. सनत के करियर की बात करें तो वह 1954 एशियाई खेलों की टीम का हिस्सा थे. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार वह उम्र संबंधित समस्याओं से जूझ रहे थे. पूर्व फुटबॉलर का एक बेटा है.

सनत मनिला एशियाई खेलों की टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें शुरुआती एकादश में खेलने का मौका नहीं मिला था. वे 1949 से 1968 तक करियर में 2 महान फुटबॉलर पीके बनर्जी और चुन्नी गोस्वामी के साथ खेले थे. बनर्जी और चुन्‍नी गोस्‍वामी ने पहले ही दुनिया को अलविदा कह दिया था.

1949 में किया था अपने सफर का आगाज 
सनत ने 1949 में ईस्‍टर्न रेलवे फुटबॉल क्‍लब के साथ अपने सफर की शुरुआत की थी और इसके बाद 1951 में वे आर्यन क्‍लब से जुड़ गए. 1957 में ईस्‍ट बंगाल के लिए खेले और इसके अगले ही साल मोहन बागान में शामिल हो गए, जिसके लिए वो छह साल खेले. बंगाल के साथ 1953 और 1955 में उन्‍होंने संतोष ट्रॉफी जीती. आर्यन क्‍लब के लिए खेलने का वादा करने के बाद वह 1956 ओलंपिक खेलने से चूक गए थे.

कोलोन ट्यूमर से जूझ रहे पेले को अस्‍पताल से मिली छुट्टी, जानिए कैसी है अब सेहत

अपनी टीम से बचने के लिए टूर्नामेंट छोड़कर भागा खिलाड़ी, नेता को मेडल समर्पित न करने पर मुश्किल में पड़ी जान

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने शोक संदेश में कहा कि यह सुनकर बहुत दुख हुआ कि सनत सेठ अब हमारे साथ नहीं हैं. उनका भारतीय फुटबॉल के लिये अमूल्य योगदान हमेशा हमारे साथ रहेगा.

Tags: Football, Football news, PRAFUL PATEL, Sports news



Source