पहले वनडे में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 33 रन से हराया, रहीम ने शानदार 84 रन बनाए

0
34
Article Top Ad



डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश ने पहले वनडे मुकाबले में श्रीलंका को 33 रन से हरा दिया। शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। मुशफिकुर रहीम (84), महमूदुल्लाह (54) और तमीम इकबाल के 52 रन की पारी के दम पर बांग्लादेश ने 50 ओवर में छह विकेट पर 257 रन बनाए थे। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम 48.1 ओवर में 224 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। श्रीलंका की ओर से वनिंदु हसारंगा ने सर्वाधिक 74 रन बनाए।

श्रीलंका की पारी:
258 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। श्रीलंका को चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर 30 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा। मेहेदी हसन ने दनुश्का गुनाथीलाका के 21 पर अपनी ही बॉल पर कैच लपरकर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद लगातार अंतराल में विकेट गिरते गए। एक वक्त पर श्रीलंका के 6 विकेट 27.3 ओवर में 102 रन पर गिर गए थे। हालांकि इसके बाद वनिंदु हसारंगा ने पारी को संभाला और पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर स्कोर को 200 रन के पार पहुंचा दिया।

हालांकि मोहम्मद सैफुद्दीन ने हसारंगा को आउट कर श्रीलंका की जीत की उम्मीदों पर पूरी तरह से पानी फेर दिया। हसारंगा ने 60 गेंदों पर तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से 74 रन बनाए। लगूम कप्तान कुशल परेरा ने 30, कुशल मेंडिस ने 24, दनुश्का गुनाथीलाका ने 21, इशुरु उदाना ने 21 और दासुन सनाका ने 14 रन बनाए, जबकि लक्क्षन संदाकन आठ रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन (4/30) और मुस्ताफिजुर रहमान (3/34) सबसे सफल गेंदबाज रहे। इनके अलावा मोहम्मद सैफुद्दीन को दो और शाकिब अल हसन को एक विकेट मिला। 

बांग्लादेश की पारी:
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करनी उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने लिटन दास (0) का विकेट जल्द ही गंवा दिया। इसके बाद शाकिब (15) भी ज्यादा देर नहीं टिक सके। तमीम और मुशफिकुर ने हालांकि तीसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े और पारी को संतुलित किया। इस बीच, धनंजय डी सिल्वा ने 99 के कुल योग पर तमीम को आउट कर इस साझेदारी का अंत किया। डी सिल्वा ने इसके बाद अगली ही गेंद पर मोहम्मद मिथुन को खाता खोले बिना आउट किया। 

मुशफिकुर ने फिर महमूदुल्लाह के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को संदाकन ने मुशफिकुर को आउट कर तोड़ा। इसके कुछ देर बाद डी सिल्वा ने महमूदुल्लाह को पवेलियन भेजा। बांग्लादेश की पारी में अफीफ हुसैन 27 और मोहम्मद सैफुद्दीन 13 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका की ओर से डी सिल्वा ने तीन विकेट लिए जबकि दुशमंथा चमीरा, गुनाथीलाका और संदाकन ने एक-एक विकेट लिया।

तमीम इकबाल का रिकॉर्ड
बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल ने अपनी 52 रनों की पारी के दौरान एक खास मुकाम हासिल कर लिया है। तमीम इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर ओपनर 14 हजार रन बनाने वर्ल्ड के 10वें बल्लेबाज बन गए हैं। इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, क्रिस गेल जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के नाम शामिल हैं। तमीम इकबाल के अब तीनों ही फॉर्मेट में ओपनर के तौर पर खेलते हुए 14011 रन हो गए हैं। बतौर ओपनर सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज सनत जयसूर्या के नाम हैं। 



Source