‘फ्लाइंग संधू’ जसमेर सिंह ने कोरोना को दी मात, फुल मैराथन पूरी की

0
36
Article Top Ad


नई दिल्ली. पानीपत के रहने वाले जसमेर सिंह संधू (Jasmer Singh Sandhu) ने कोरोना वायरस को मात देने के बाद 42.3 किलोमीटर दौड़ लगाकर सबको हैरान कर दिया है. जसमेर सिंह इस साल अप्रैल में कोरोना का शिकार हो गए थे लेकिन इस महामारी से पूरी तरह ठीक होने के बाद उन्होंने फिर से दौड़ शुरू करने की ठानी. जसमेर पिछले साल अपने 62वें जन्मदिन पर 62 किलोमीटर की दौड़ लगाकर सुर्खियों में आए थे.

‘फ्लाइंग संधू’ से मशहूर जसमेर सिंह पहले भी ऐसे कमाल कर चुके हैं. नए साल का स्वागत जसमेर सिंह ने किसानों के समर्थन में 140 किलोमीटर की दौड़ लगाकर किया. वह पिछले 10 सालों से मैराथन में हिस्सा ले रहे हैं. साल 2010 में दिल का दौरा पड़ने के बाद जसमेर सिंह ने सेहत में सुधार के लिए दौड़ना शुरु किया था और उसके बाद उनका जुनून बढ़ता ही चला गया और कभी पलट कर नहीं देखा.

इसे भी पढ़ें, हरभजन सिंह दूसरी बार बने पिता, गीता बसरा ने दिया बेटे को जन्‍म

जसमेर सिंह का दावा है कि 25 अगस्त 2021 को अपना 63वां जन्मदिन 63 किलोमीटर दौड़ कर मनाएंगे. वह युवाओं को भी प्रेरित करते हैं कि 60 साल से ज्यादा की उम्र में भी वह इतनी लंबी दौड़ पूरी कर रहे हैं. इससे पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने कई वीडियो और दौड़ से जुड़े स्क्रीनशॉट शेयर किए थे, जिसमें उन्होंने बताया कि वह दिन में कितने किलोमीटर दौड़ रहे हैं.



Source