युकी भांबरी को टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट में मिला सीधे प्रवेश

0
38
Article Top Ad


Image Source : GETTY
युकी भांबरी को टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट में मिला सीधे प्रवेश

पुणे। टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट पुरुष एकल के मुख्य ड्रॉ में भारत के युकी भांबरी सीधे एंट्री पाने में सफल रहे हैं। चौथे टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट का आगाज 31 जनवरी से पुणे में होगा जिसमें कुछ शीर्ष खिलाड़ी खिताब के लिए चुनौती पेश करेंगे। चोट से उबरने के बाद 29 साल के युकी ऑस्ट्रेलियाई ओपन में खेल रहे हैं और इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में ‘प्रोटेक्टेड रैंकिंग’ के कारण उन्हें जगह मिली है।

कोविड-19 के कारण ब्रेक के बाद इस टूर्नामेंट की वापसी हो रही है। दुनिया के 18वें नंबर के खिलाड़ी अस्लान करात्सेव और गत चैंपियन जिरी वेस्ली के अलावा शीर्ष 100 में शामिल सात अन्य खिलाड़ी दक्षिण एशिया के इस एकमात्र एटीपी टूर्नामेंट में खिताब के लिए भिड़ेंगे। यह टूर्नामेंट बालेवाड़ी स्टेडियम में खेला जाएगा। टूर्नामेंट की कट आफ रैंकिंग 149 है और ऐसे में इस एटीपी 250 टूर्नामेंट में आस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन, पुर्तगाल के जाओ सोसा और युवा सनसनी इटली के लोरेंजो मुसेटी जैसे जाने माने नाम खेलते हुए नजर आएंगे।

करात्सेव के लिए 2021 शानदार रहा था और वह आस्ट्रेलिया में ग्रैंडस्लैम पदार्पण करते हुए सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। उन्होंने इसके अलावा दो एकल खिताब जीते, महान खिलाड़ी नोवाका जोकोविच को हराया और तोक्यो ओलंपिक में मिश्रित युगल का रजत पदक भी जीता।

19 साल के मुसेटी पिछले साल शीर्ष 100 में जगह बनाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने थे। इस युवा खिलाड़ी ने शीर्ष 10 में शामिल स्टेन वावरिंका, ग्रिगोर दिमित्रोव और केई निशिकोरी जैसे खिलाड़ियों को हराया है। क्वालीफाइंग मुकाबले 30 और 31 जनवरी को होंगे।

(With Bhasha Inputs)





Source