रॉबर्ट लेवांडोवस्की, क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो या फिर कोई और…जानें कौन है दर्शकों की पसंद का साल का सर्वश्रेष्‍ठ फुटबॉलर

0
31
Article Top Ad


दुबई. पोलैंड और बायर्न म्युनिख के स्‍टार स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवांडोवस्की (Robert Lewandowski) को सर्वश्रेष्ठ गोल स्कोरर और दर्शकों की पसंद का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर चुना गया है. दुबई ग्लोब सॉकर पुरस्कार ( Dubai Globe Soccer Awards) का 12वां सीजन बुर्ज खलीफा में आयोजित किया गया, जिसमें ग्‍लोब सॉकर पुरस्‍स्‍कार के विजेताओं का ऐलान किया गया. लेवांडोवस्की ने सर्वश्रेष्ठ गोल स्कोरर का माराडोना पुरस्कार जीता.

वहीं मैनचेस्टर युनाइटेड के स्‍टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को दुनिया में सबसे ज्यादा गोल का रिकॉर्ड अपने नाम करने के लिये पुरस्कार दिया गया. इंग्लिश प्रीमियर लीग खेल रहे रोनाल्डो ने वीडियो संदेश भेजकर पुरस्कार के लिये धन्यवाद दिया.

Pro Kabaddi: पीकेएल में आज 2 मुकाबले, पुणेरी पल्‍टन के सामने पटना पाइरेट्स की चुनौती , जानें कहां और कब देखें

माइकल वॉन ने 2 साल पहले टीम इंडिया का उड़ाया था मजाक, अब ऑस्‍ट्रेलिया की महिला पत्रकार ने दिया जवाब

फ्रांस के काइलिन एमबाप्पे को सर्वश्रेष्ठ पुरुष फुटबॉलर और एलेक्सिया पुतेलास को सर्वश्रेष्ठ महिला फुटबॉलर का पुरस्कार मिला. सर्वश्रेष्ठ महिला क्लब का पुरस्कार बार्सीलोना ने और पुरूष क्लब का पुरस्कार चेल्‍सी ने जीता. वर्ष के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर इटली के जियांलुइगी डोनारूमा चुने गए, जिन्होंने यूरो फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ पेनल्टी बचाई थी. वर्ष के सर्वश्रेष्ठ कोच का पुरस्कार रॉबर्टो मंचिनी को और राष्ट्रीय टीम का पुरस्कार इटली को मिला.

Tags: Cristiano Ronaldo, Football, Football news, Kylian Mbappe, Sports news



Source