श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, धवन को कप्तानी; पडिक्कल समेत 5 नए चेहरे टीम का हिस्सा

0
18
Article Top Ad



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने गुरुवार को श्रीलंका के साथ लिमिटेड ओवर टूर के लिए टीम इंडिया की घोषणा की। शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया है, जबकि अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार दौरे पर उपकप्तान होंगे। देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, कृष्णप्पा गौतम, चेतन सकारिया, नीतीश राणा को पहली बार चुना गया है। 

भारत की पहली टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड दौरे पर है। इसलिए यह भारत की दूसरी टीम है। 20 सदस्यीय टीम में इशान किशन और संजू सैमसन को बतौर विकेटकीपर शामिल किया गया है। पांच खिलाड़ियों को स्टैंडबाई के तौर पर रखा गया है। उनमें इशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साइ किशोर, सिमरनजीत सिंह हैं। पृथ्वी शॉ, संजू सैमसन और मनीष पांडे की भारतीय टीम में वापसी हुई है।

कई रिपोर्टों के अनुसार, राहुल द्रविड़ के दौरे के लिए भारतीय टीम के कोच होने की उम्मीद है। हालांकि, बीसीसीआई ने अभी तक उनकी नियुक्ति की पुष्टि नहीं की है। बता दें कि भारत को श्रीलंका के खिलाफ 13-25 जुलाई के बीच तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलने हैं। दौरे के सभी मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे।

टीम इंडिया:
शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया

नेट गेंदबाज: ईशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह



Source