100 साल के डॉन हर्नन है लियोनल मेस्सी के खास दीवाने, स्टार फुटबॉलर के हर गोल को अपने नोटबुक में लिखते हैं

0
38
Article Top Ad


अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी ने बेहद खास अंदाज में अपने देश के 100 साल के एक स्पेशल फैन को वीडियो संदेश भेजा है। मेस्सी एक ग्लोबल आइकन हैं और दुनिया भर में उनकी काफी लोकप्रियता है। 100 साल के डॉन हर्नन मेस्सी के सबसे पुराने फैंस में से एक हैं और शुरू से ही फुटबॉलर के करियर को फॉलो करते रहे हैं। हर्नन मेस्सी के करियर के अब तक सभी गोल को अपने एक नोटबुक में रिकॉर्ड करते हैं। उनके नोटबुक में मेस्सी के अब तक के प्रत्येक गोल का रिकॉर्ड है। 

हर्नन मेस्सी का कोई भी मैच को मिस नहीं करते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि अगर उन्हें कोई मैच मिस करना पड़े तो उसे वह अपने पोते से उनके गोल के बारे में जानकारी मिलनी चाहिए। उनके पोते जूलियन ने वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर उनके साथ वीडियो बनाकर उन्हें टिकटॉक पर लोकप्रिय बना दिया है। यह जूलेन ही थे, जिन्होंने अपने दादा का संदेश मेस्सी तक विशेष वीडियो संदेश के रूप में पहुंचाया।  

क्या सैलरी कट के बावजूद बार्सिलोना के साथ ही बने रहेंगे लियोनल मेस्सी?

ईएसपीएन की रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो में मेस्सी इसके लिए हर्नन का आभार जताते हैं और 100 साल के दादा से कहते हैं कि उनकी कहानी आखिरकार उन तक पहुंच गई है। मेस्सी ने कहा कि वह जो कर रहे हैं उसके लिए वह उन्हें एक बड़ा गले लगाना चाहते थे। मेस्सी ने कहा, ‘ हैलो हर्नन। आपकी कहानी मेरे तक पहुंच गई हैं। यह मेरे लिए अजीब है कि आप मेरे गोलों को रिकॉर्ड कर रहे हैं और इस तरह से, और यही कारण है कि मैं आपको एक बड़ा गले लगाना चाहता हूं और आप जो भी करते हैं, उसके लिए आपके सभी कामों के लिए आपका धन्यवाद।” .

अपने पोते के मोबाइल में मेस्सी का मैसेज देखकर हर्नन के आंखों में आंसू आ गया और वह इसे रोक नहीं पाए। 100 साल के स्पेशल फैन ने मेस्सी से वादा करते हुए कहा,’ मैंने हमेशा आपको फॉलो किया मैं आगे भी करता रहूंगा। मैं अंत तक आपको फॉलो करता रहूंगा।’

Copa America 2021: लियोनल मेसी और लुईस डायज ने टूर्नामेंट में किए सबसे ज्यादा गोल

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर मेस्सी स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के साथ जुड़े रह सकते हैं। मेस्सी बार्सिलोना फुटबॉल क्लब के साथ अगले पांच साल के लिए करार बढ़ा सकते हैं। मेस्सी अपनी सैलरी में 50 फीसदी की कटौती की बावजूद इस क्लब से जुड़े रह सकते हैं। बार्सिलोना के ऑल-टाइम टॉप स्कोरर रहे मेस्सी ने इस क्लब के लिए अपना डेब्यू 2004 में किया था। तब से मेस्सी इसी क्लब के लिए खेल रहे हैं। उनका करार इस साल जून में खत्म हो गया। जब से जोआन लपोर्टा, बार्सिलोना क्लब के अध्यक्ष बने हैं, तब वेज बिल को कम करने की कोशिश हो रही है, जिससे मेस्सी क्लब के साथ बने रहें और ला लीगा के सख्त फाइनेंशियल कंट्रोल नियमों का भी पालन हो सके।





Source