Australian Open: राफेल नडाल ने जोकोविच को लेकर साधा निशाना, कहा- ऑस्ट्रेलियाई ओपन किसी भी खिलाड़ी की तुलना में कहीं अधिक महत्वपूर्ण है

0
3
Article Top Ad


राफेल नडाल ने शनिवार को प्रतिद्वंद्वी नोवाक जोकोविच पर निशाना साधते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलियन ओपन दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी के साथ या उसके बिना एक शानदार टूर्नामेंट होगा। सोमवार को पहले ग्रैंड स्लैम की शुरुआत से पहले, नडाल ने मेलबर्न पार्क में संवाददाताओं से कहा कि ऑस्ट्रेलियाई ओपन किसी भी खिलाड़ी की तुलना में कहीं अधिक महत्वपूर्ण है।

नडाल ने मेलबर्न पार्क में संवाददाताओं से कहा, ”ऑस्ट्रेलियाई ओपन किसी भी खिलाड़ी की तुलना में कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलने को लेकर जोकोविच के संबंध में अभी भी “बहुत सारे सवालों” का जवाब देने की जरूरत है।”

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी 34 वर्षीय सर्बियाई जोकोविच का शुक्रवार को दूसरी बार वीजा रद्द करने के बाद निर्वासन का सामना करना पड़ा, जब ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने उन्हें कोरोना टीका नहीं लगाने पर जनता के लिए खतरा करार दिया।

 

दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया में किया गया डिटेन, कोर्ट में होनी है सुनवाई 

 

उन्होंने कहा, “मैं आपको एक बात बताता हूं, यह बहुत स्पष्ट है कि नोवाक जोकोविच बिना किसी संदेह के इतिहास के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है। लेकिन इतिहास में कोई एक खिलाड़ी नहीं है जो एक इवेंट से ज्यादा महत्वपूर्ण है, नहीं? खिलाड़ी रहता है और फिर चला जाता है और अन्य खिलाड़ी आ रहे हैं।

 

 

 

आव्रजन अधिकारियों ने टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच को रविवार को अदालत की सुनवाई से पहले हिरासत में लिया ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि वह देश में बिना टीकाकरण के रह सकते हैं या उन्हें देश से निकाला जाएगा। बीबीसी ने शनिवार को यह जानकारी दी। बीबीसी के मुताबिक इस फैसले का मतलब है कि नंबर एक टेनिस खिलाड़ी को अब निर्वासन का सामना करना पड़ सकता है, वह हालांकि अभी भी ऑस्ट्रेलिया में रहने के लिए एक और कानूनी चुनौती दे सकते हैं।

फिलहाल जोकोविच का अभी सोमवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलना तय है। उनके वकीलों ने एक ‘तर्कहीन’ फैसले के खिलाफ अपील दायर करने का फैसला किया है।

 

 

 

जोकोविच पर अगली सुनवाई रविवार को स्थानीय समय साढ़े नौ बजे होगी। अगर वह वह अपील हार जाते हैं, तो उनको निर्वासन और तीन साल के वीजा रद्द करने का सामना करना पड़ेगा। अगर जोकोविच को देश में रहने दिया जाता है और वह दसवीं बार टूर्नामेंट जीतते हैं, तो वह खेल के इतिहास में सबसे सफल पुरुष टेनिस खिलाड़ी बन जाएंगे।



Source