Euro cup: मोराता और मिकेल के दमदार खेल से क्वार्टर फाइनल में पहुंचा स्पेन, एशिया को 5-3 से हराया

0
66
Article Top Ad



डिजिटल डेस्क, कोपेनहेगन। स्पेन ने सोमवार को खेले गए यूरो कप मुकाबले में क्रोएशिया को हराते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। हालांकि टीम ने शुरूआत में 3-1 की बढ़त गंवा दी थी। लेकिन बाद में अल्वारो मोराता और मिकेल ओयाजेबाल के दमदार खेल ने मुकाबला अपने हक में कर लिया। इस दौरान किये गये गोल की मदद से क्रोएशिया को स्पेन ने 5-3 से हराया। इसी के साथ स्पेन यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप- यूरो 2020 के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहा।

यूरोपीय चैंपियनशिप के इतिहास में एक मैच में सर्वाधिक गोल के रिकॉर्ड में यह मैच दूसरे स्थान पर काबिज हो गया है। इस मैच में स्पेन के लिए पाब्लो साराबिया ने 38वें, सीजर ने 57वें, फेरान टॉरेस ने 77वें, एल्वारो मोराता ने 100वें और मिखेल ओराजाबाल ने 103वें मिनट में गोल किया।

सर्बिया के लिए प्रेडी ने 20वें मिनट में आत्मघाती गोल किया। इसके अलावा मिस्लाव ओसीलिक ने 85वें और मारियो पासालिक ने 92वें मिनट में गोल किया। क्वार्टर फाइनल में स्पेन का सामना स्विट्जलैंड से होगा, जिसने मौजूदा विश्व चैम्पियन फ्रांस को 5-4 से हराकर अंतिम-8 दौर का टिकट कटाया है।

स्पेन के कोच लुई एनरिक ने कहा, ‘‘ मुझे नहीं लगता कि दुनिया में कोई भी ऐसा कोच होगा जो मोराता जैसे खिलाड़ी की प्रशंसा नहीं करेगा। ’’ स्पेन क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को सेंट पीटर्सबर्ग में स्विट्जरलैंड का सामना करेगा। स्विट्जरलैंड ने फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में पराजित किया।



Source