ICC ODI Rankings: शिखर धवन दो पायदानों की छलांग के साथ 16वें स्थान पर पहुंचे, कोहली दूसरे स्थान पर बरकरार

0
35
Article Top Ad



डिजिटल डेस्क, दुबई। भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में नाबाद अर्धशतक के बाद दो पायदान की छलांग के साथ आईसीसी वनडे रैंकिंग में 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि विराट कोहली दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। कोलंबो में चल रही तीन वनडे सीरीज के पहले मैच में धवन के नाबाद 86 रन की पारी खेली थी। इससे उनके 712 रेटिंग पॉइंट हो गए हैं। वहीं कोहली के 848 रेटिंग पॉइंट हैं। भारत के एक अन्य सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा 817 पॉइंट के साथ तीसरे नंबर पर है। पहले नंबर पर पाकिस्तान के बाबर आजम है जिनके 873 रेटिंग पॉइंट है।

गेंदबाजों में न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट 737 रेटिंग पॉइंट के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं। दूसरे नंबर पर 708 रेटिंग पॉइंट के साथ अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान है। तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के क्रिस वोक्स है जिनके 700 रेटिंग पॉइंट है। रैंकिंग में जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज, तीसरा आयरलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच और श्रीलंका और भारत के बीच पहले दो एकदिवसीय मैचों को शामिल किया गया है। ऐसे में भारत के युजवेंद्र चहल (चार पायदान के फायदे से 20वें), श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा (22 पायदान के फायदे से 36वें), दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी (आठ पायदान के फायदे से 39वें), आयरलैंड के सिमी सिंह (छह पायदान के फायदे से 51वें) और जिम्बाब्वे के ब्लेसिंग मुजरबानी (23 स्थान ऊपर 70वें स्थान पर) है।

ICC T20 रैंकिंग में, पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और इंग्लैंड के मध्य क्रम के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन ने रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाई है। विकेटकीपर-बल्लेबाज रिजवान ने मैनचेस्टर में फाइनल मैच में नाबाद 76 रन की पारी खेली थी। सीरीज में उन्होंने 176 रन बनाए। ऐसे में उन्होंने चार स्थानों की छलांग लगाते हुए करियर के सर्वश्रेष्ठ सातवें स्थान को हासिल किया है। 29 वर्षीय यह बल्लेबाज इस साल अप्रैल में जिम्बाब्वे के खिलाफ प्लेयर ऑफ द सीरीज रहने के बाद अपने करियर में पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचा था। 

लिविंगस्टोन ने चार साल पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू किया था। तब से लेकर अब तक उन्होंने केवल 8 टी-20 मैच खेले हैं और वह  144 पायदान की छलांग लगाकर 27वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 27 वर्षीय लिविंगस्टोन ने पाकिस्तान के खिलाफ 147 रन बनाए। इसमें उनकी 43 गेंदों में खेली 103 रनों की पारी भी शामिल है। ये उनका पहला इंटरनेशनल शतक था।



Source