Ind Vs NZ: कोरोना से ठीक हुए तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा, टीम में शामिल होने के लिए कल मुंबई होंगे रवाना

0
30
Article Top Ad



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा कोरोना से उबर चुके हैं और वह 23 मई को टीम इंडिया से जुडने के लिए मुंबई के लिए रवाना होंगे। कृष्णा कोलकाता नाइट राइडर्स के उन चार खिलाड़ियों में से एक थे, जो कोविड-19 की चपेट में आए थे। प्रसिद्ध को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड दौरे के लिए स्टैंड बाय खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई लिमिटेड ओवर सीरीज में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था और अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया था। 

प्रसिद्ध कृष्णा फिलहाल बेंगलुरु में अपने घर में हैं, जहां से कल वह मुंबई पहुंचेंगे और यहां टीम के साथ अनिवार्य क्वारंटीन में रहेंगे। बाद में दो जून को टीम के साथ इंग्लैंड रवाना होंगे। केकेआर की तरफ से कृष्णा के अलावा, वरुण चक्रवर्ती, संदीप वॉरियर और टिम सीफर्ट कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। यह सभी खिलाड़ी भी इस खतरनाक वायरल से अब उबर चुके हैं। इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम में उनके अलावा तेज गेंदबाज आवेश खान, अरजन नागवसवाला और बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन भी स्टैंड बाय के रूप में शामिल हैं।

भारतीय टीम को इंग्लैंड में पहले 18 से 22 जून तक न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जो चार अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होगी। आईपीएल में भी प्रसिद्ध कृष्णा ने अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था और 8 विकेट अपने नाम किए थे। यही वजह है कि उनके स्टैंड बाय गेंदबाज के तौर पर टीम में रखा गया है। 

बता दें कि इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने BCCI के 3 दिन के सख्त क्वारैंटाइन के प्रस्ताव को मान लिया है। अब विराट कोहली की टीम को इंग्लैंड में सिर्फ 3 दिन सख्त क्वारैंटाइन के नियमों से गुजरना होगा। इसके बाद खिलाड़ी प्रैक्टिस कर सकते हैं। टीम इंडिया 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। ऐसे में खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल से पहले प्रैक्टिस के लिए 12 दिन मिलेंगे। पहले ECB ने BCCI को 10 दिन के सख्त क्वारैंटाइन के नियमों का पालन करने के लिए कहा था, जो कि 12 जून को खत्म होता। 



Source