Ind vs SL: श्रीलंका कैंप में कोरोना की एंट्री के बाद, अब वनडे सीरीज़ 13 की जगह 17 जुलाई से शुरू हो सकती है

0
90
Article Top Ad


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंकन कैंप में आए कोविड-19 के मामलों के बाद भारत-श्रीलंका एकदिवसीय श्रृंखला 17 जुलाई तक पोस्टपॉन हो सकती है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने ये बात कही है। पहले ये सीरीज 13 जुलाई से शुरू होनी थी। ईएसपीएनक्रिकइन्पो की रिपोर्ट के मुताबिक नए शेड्यूल के तहत अब पहला वनडे 17 जुलाई तो वहीं दूसरा और तीसरा वनडे 19 और 21 जुलाई को होगा। टी 20 इंटरनेशनल सीरीज के 24 जुलाई से शुरू होने की संभावना है।

श्रीलंका के डेटा एनालिस्ट जीटी निरोशन का शुक्रवार को कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया। इससे एक दिन पहले बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर भी कोरोना के डेल्टा वैरिएंट से संक्रमित पाए गए थे। इन दोनों को इंटरमीडिएट केयर यूनिट में भेज दिया गया है, जबकि श्रीलंकाई टीम को अब दो और दिनों के लिए आइसोलेट कर दिया गया है। वे शुक्रवार को बायो-बबल में प्रवेश करने वाले थे, लेकिन अब उन्हें आरटी-पीसीआर परीक्षणों के एक नए सेट से गुजरना होगा। इसके रिजल्ट निर्धारित करेंगे कि श्रीलंका उन खिलाड़ियों को मैदान में उतार सकता है जो वर्तमान में आइसोलेशन में हैं या नहीं।

नया शेड्यूल 
वनडे सीरीज़- 

पहला वनडे- 17 जुलाई

दूसरा वनडे- 19 जुलाई

तीसरा वनडे- 21 जुलाई

टी20 सीरीज़- 

पहला टी20- 24 जुलाई 

दूसरा टी20- 25 जुलाई 

तीसरा टी20- 27 जुलाई

बता दें कि भारत ने इस दौरे के लिए अपनी दूसरी टीम भेजी है। टीम इंडिया 28 जून को श्रीलंका के लिए रवाना हुई थी। संजू सैमसन, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी इस टीम में हैं। ये खिलाड़ी टी 20 वर्ल्ड कप की टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे। शिखर धवन को इस टीम का कप्तान बनाया गया है, जबकि अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार दौरे पर उपकप्तान है। इस दौरे के लिए टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ है। देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, कृष्णप्पा गौतम, चेतन सकारिया, नीतीश राणा को पहली बार चुना गया है। 

भारत की पहली टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड दौरे पर थी। इसलिए यह भारत की दूसरी टीम है। 20 सदस्यीय टीम में इशान किशन और संजू सैमसन को बतौर विकेटकीपर शामिल किया गया है। पांच खिलाड़ियों को स्टैंडबाई के तौर पर रखा गया है। उनमें इशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साइ किशोर, सिमरनजीत सिंह हैं। पृथ्वी शॉ, संजू सैमसन और मनीष पांडे की भारतीय टीम में वापसी हुई है। भारत को श्रीलंका के खिलाफ 13-25 जुलाई के बीच तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलने थे।

टीम इंडिया:
शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया

नेट गेंदबाज: ईशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह



Source