India tour of England: इंग्लैंड दौरे के लिए आज रवाना होगी टीम इंडिया, 18 जून से खेलेगी टेस्ट चैंपियनशिप

0
14
Article Top Ad



डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंग्लैंड दौर के लिए आज शाम को मुंबई एयरपोर्ट से टीम इंडिया रवाना होगी। 24 सदस्यीय टीम कल लंदन पहुंचेगी। यहां 18 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी। 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच टीम इंडिया को 42 दिन का ब्रेक मिलेगा। टीम इंग्लैंड में ही रहेगी। इसके बाद UAE के लिए रवाना होगी। जहां 18 सितंबर से IPL के बाकी के मैच खेलेगी। विराट की टीम 4 महीने लंबे टूर के लिए जा रही है।

ऐसा रहेगा टीम इंडिया का दौरा

तारीख  मैच टीम बनाम
18 से 22 जून विश्व टेस्ट चैंपियनशिप  न्यूजीलैंड
04 से 8 अगस्त पहला टेस्ट इंग्लैंड
12 से 16 अगस्त दूसरा टेस्ट इंग्लैंड
25 से 29 अगस्त तीसरा टेस्ट इंग्लैंड
02 से 6 सितंबर चौथा टेस्ट इंग्लैंड
10-14 सितंबर पांचवा टेस्ट इंग्लैंड

4 अगस्त से टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट खेलेगी
इंग्लैंड और भारत के बीच UK के नॉटिंघम में 4 अगस्त से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी। दूसरा टेस्ट 12 अगस्त को लॉर्ड्स में और तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त को लीड्स में होगा। दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच 9 दिन का गैप है। चौथा टेस्ट लंदन के ओवल मैदान पर 2 सितंबर से और 5वां और आखिरी टेस्ट मैनचेस्टर में 10 सितंबर से 14 सितंबर तक खेला जाएगा। इसके बाद टीम के खिलाड़ी UAE पहुंचेंगे। वहां, 18-19 सितंबर से IPL के बाकी बचे 31 मैच खेले जाने हैं।

वहीं, दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम 17 मई को ही साउथैंप्टन पहुंच चुकी है। 3 दिन के सख्त क्वारैंटाइन के बाद टीम पिछले 13 दिन से प्रैक्टिस कर रही है। बुधवार से उसे इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज खेलनी है। यह भारत के खिलाफ फाइनल में कीवी टीम को फायदा पहुंचा सकता है।



Source