IPL के बचे हुए 31 मैच यूएई में कराए जाएंगे, 19 सितंबर से शुरू हो सकता है टूर्नामेंट; फाइनल 9 या 10 अक्टूबर को

0
56
Article Top Ad



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कुछ खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ के कोरोना से संक्रमित होने के बाद बीच में स्थगित करनी पड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के बचे हुए 31 मैच संयुक्त अरब अमीरात में कराए जा सकते हैं। 18 या 19 सितंबर से यह मैच शुरू हो सकते हैं। तीन हफ्ते की विंडो के दौरान 10 डबल-हेडर खेले जाने की उम्मीद है। टूर्नामेंट का फाइनल 9 या 10 अक्टूबर को खेला जा सकता है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को यह जानकारी दी है।

लीग के बचे 31 मैचों को पूरा करने के लिए तीन हफ्ते की विंडा पर्याप्त होगी। 21 दिनों के अंदर लीग राउंड में 7 सिंगल, 10 डबल हेडर मुकाबले हो सकते हैं। इसके अलावा क्वालिफायर-1, क्वालिफायर-2, एलिमिनेटर और फाइनल समेत 4 प्ले-ऑफ मैच भी खेले जाएंगे। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का आखिरी टेस्ट मैच 14 सितंबर को मैनचेस्टर में खत्म होना है और अगले दिन पूरी टीम (हनुमा विहारी और अभिमन्यु ईश्वरन को छोड़कर) को बबल टू बबल ट्रांसफर के लिए चार्टर्ड फ्लाइट से यूएई भेजा जाएगा। 

टीम इंडिया और इंग्लैंड के उपलब्ध खिलाड़ी, मैनचेस्टर से दुबई के लिए एक ही चार्टर फ्लाइट में उड़ान भरेंगे। इसी तरह वेस्टइंडीज के खिलाड़ी भी कैरेबियन प्रीमियर लीग की व्यस्तताओं को पूरा करने के बाद उड़ान भरेंगे। सूत्रों ने कहा कि यूके और कैरिबियन से आने वाले खिलाड़ियों के लिए तीन दिनों का क्वारंटीन होगा। एक फ्रैंचाइज़ी के अधिकारी ने इस मामले पर बीसीसीआई की ओर से किए गए कम्युनिकेशन की पुष्टि की है। अधिकारी ने कहा, हमें बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के लिए तैयार रहने के लिए कहा है। हमें 15 से 20 सितंबर की विंडो दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सितंबर में होने वाली टी-20 सीरीज को रद्द करने का फैसला किया है, जो टीम इंडिया की टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए थी। इसमें कहा गया है कि वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए आईपीएल जैसे हाई इंटेंसिटी वाले टूर्नामेंट से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। चूंकि टी-20 वर्ल्ड कप आईपीएल के पूरा होने के एक सप्ताह या 10 दिनों के भीतर शुरू होगा, इसलिए साउथ अफ्रीका सीरीज बाद की तारीख में ही आयोजित की जा सकती है। सूत्रों ने कहा कि भारत अगले साल की शुरुआत में जब दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा तो अतिरिक्त मैच खेल सकता है।



Source