Tokyo Olympic: हिमा दास अपने पहले ओलंपिक से बाहर, कहा- मजबूती के साथ करूंगी वापसी

0
28
Article Top Ad


नई दिल्ली. भारतीय स्प्रिंटर हिमा दास (Hima Das) का ओलंपिक खेलने का सपना टूट गया है. वे चोट के कारण नहीं उतर सकेंगी. हालांकि उन्होंने अब तक ओलंपिक के लिए क्वालिफाई नहीं किया था. हिमा ने सोशल मीडिया पर ओलंपिक में नहीं उतरने के बारे में जानकारी दी. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) के मुकाबले 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने हैं. अब तक 18 खेलों में हमारे 115 खिलाड़ियाें ने क्वालिफाई किया है.

हिमा ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘चोट के कराण मैं अपने पहले ओलंपिक में नहीं उतर सकूंगी. मैं 100 और 200 मीटर में क्वालिफिकेशन मार्क को हासिल करने के नजदीक थी. मैं अपने कोच और सपोर्ट स्टाफ को धन्यवाद देना चाहूंगी, जिन्होंने हमेशा मेरा सपोर्ट किया.’ उन्होंने कहा कि मैं मजबूती के साथ वापसी करूंगी. मैं अब 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स, 2022 एशियन गेम्स और 2022 वर्ल्ड चैंपियनशिप की तैयारी पर ध्यान केंद्रित करूंगी. हिमा दास पिछले दिनों नेशनल चैंपियनशिप के दौरान हैमस्ट्रिंग के चलते चोटिल हो गई थीं.

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड के बाद जिम्बाब्वे के क्रिकेटर कोरोना के कारण टीम से बाहर, कल से हाेना है टेस्ट मैच

सचिन ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया

इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘कोरोना के समय सभी को परेशानी का सामना करना पड़ा. लेकिन एथलीट ने हार नहीं मानी और तैयारी जारी रखी. वे टोक्यो ओलंपिक में अपना बेहतरीन प्रदर्शन देने को तैयार हैं.’ उन्हाेंने कहा कि हार-जीत में मिली सेकेंड का अंतर होता है. इसके लिए उन्होंने सालो-साल कड़ी मेहनत की है. इस समय उन्हें हमारे सपोर्ट की जरूरत है. मालूम हो कि पिछले साल कोरोना के कारण गेम्स को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था. सचिन तेंदुलकर ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘जब हम तिरंगे का प्रतिनिधित्व होते हुए देखते हैं तो रोमांच से हमारे रोंगटे खड़े हो जाते हैं. इस ओलंपिक में भी इससे अलग नहीं होना चाहिए और हम सभी भारत से हौसलाअफजाई करेंगे, क्योंकि आप हमें गौरवान्वित करेंगे.’





Source