WTC Final: न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच बोले- पंत खतरनाक खिलाड़ी, उन्हें रोकना आसान नहीं

0
22
Article Top Ad



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथम्पटन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। इस मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच शेन जुरगेंसेन ने कहा कि हमें भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से सावधान रहना होगा। द टेलिग्राफ से बात करते हुए जुरगेंसेन ने ये बयान दिया है।

जुरगेंसेन ने कहा, पंत खतरनाक खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच का रूख पलट सकते हैं। हमने देखा है कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ किस तरह का प्रदर्शन किया था। पंत काफी पॉजिटिव दिमाग के हैं। पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उम्दा प्रदर्शन किया था और भारत की जीत में अहम भूमिका अदा की थी। पंत ने इस साल छह टेस्ट मैच में 64.37 के औसत से 515 रन बनाए हैं।

जुरगेंसेन ने कहा, हमारे गेंदबाजों को अच्छा करना होगा और संयम रखकर यह सुनिश्चित करना होगा कि पंत को रन बनाने से रोका जाए। पंत को रोकना आसान नहीं है और यह हमें दिमाग में रखना होगा। उन्होंने कहा, भारत का गेंदबाजी आक्रमण हमारे लिए चुनौती है। उनके पास इस विभाग में कई विकल्प मौजूद हैं। हमें जसप्रीत बुमराह से लेकर शार्दुल ठाकुर तक की चुनौती का सामना करना है। इसके बाद मोहम्मद सिराज और उनके स्पिनर हैं। भारत के पास बेहतरीन टेस्ट गेंदबाज हैं।

बता दें कि टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच अगले महीने इंग्लैंड के साउथैम्टन मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है।  साउथैम्प्टन में डब्ल्यूटीसी फाइनल 4,000 की भीड़ के सामने खेला जाएगा। इसमें बहुत सारे भारतीय फैंस शामिल हो सकते हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलने के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी दो जून को इंग्लैंड रवाना होंगे। न्यूजीलैंड की टीम पहले ही इंग्लैंड पहुंच चुकी है और वह अगले महीने फाइनल से पहले मेजबान के खिलाफ दो टेस्ट मैच भी खेलेगी।



Source