महान फुटबॉलर पेले सर्जरी के बाद भी ICU में, जानिए कैसी है सेहत

0
17
Article Top Ad


साओ पाउलो. महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले (Pele ) अब भी आईसीयू में हैं. उनके पेट के ट्यूमर (गांठ) को निकालने के लिये सर्जरी की गयी थी. साओ पाउलो में अल्‍बर्ट आइंस्टीन अस्पताल ने एक बयान में कहा कि 80 वर्षीय एडसन अरांतेस डो नासिमेंटो (पेले) सर्जरी के बाद अच्छी तरह उबर रहे हैं, हालांकि उन्हें अब भी आईसीयू में ही रखा हुआ है.

अस्पताल ने कहा कि पेले बातचीत कर रहे हैं और उनका रक्तचाप और अन्य चीजें सामान्य हैं. ब्राजील के 3 बार के विश्व चैंपियन ने अपने इंस्टाग्राम पर यह भी कहा कि हर दिन मैं थोड़ा बेहतर महसूस कर रहा हूं. वह अगस्त में नियमित जांच के लिये अस्पताल गए थे जब इस कोलोन ट्यूमर (पेट के दाहिने हिस्से में बनी गांठ) का पता चला.

US OPEN: नोवाक जोकोविच ने ज्वेरेव से लिया ओलंपिक हार का बदला, कैलेंडर ग्रैंडस्लैम से एक जीत दूर

नीरज चोपड़ा ने मां-पापा के साथ किया हवाई सफर, पूरा हुआ बचपन का सपना, शेयर की इमोशनल पोस्ट

3 विश्व कप जीतने वाले एकमात्र पुरूष खिलाड़ी पेले के कूल्हे का 2012 में प्रत्यारोपण किया गया था, जिसके बाद से उन्हें चलने फिरने में दिक्कत है. वह वॉकर या व्हीलचेयर की सहायता लेते हैं. हाल ही में उन्हें किडनी से जुड़ी समस्यायें भी आई थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source