अपने बच्चे के भविष्य को करना चाहते हैं सुरक्षित? LIC के इस प्लान में करें निवेश, मिलेंगे 26 लाख

0
12
Article Top Ad


LIC Jeevan Tarun Plan: देश की सबसे बड़ी और पुरानी बीमा कंपनी LIC (Life Insurance Corporation)  पर आज भी देश के लाखों लोग भरोसा करते हैं. कंपनी समय-समय पर कई तरह के ऐसे प्लान लेकर आती है जो लोगों को भविष्य की बेहतर प्लानिंग (Future Planning) करने में मदद करता है. आज हम आपको एलआईसी की ऐसी स्कीम के बारे में बताने वाले हैं जो आपके बच्चे के भविष्य (LIC Scheme for Children) को सुरक्षित बनाने में मदद कर सकते हैं. यह कम पैसों को निवेश में आपको बेहतर रिटर्न (Better Returns) देता है. यह पॉलिसी है एलआईसी जीवन तरुण प्लान (LIC Jeevan Tarun Plan). एलआईसी का यह प्लान खास बच्चों के लिए बनाया गया है.

क्या है एलआईसी जीवन तरुण प्लान? (LIC Jeevan Tarun Plan)
एलआईसी के इस प्लान की खास बात ये है कि या बच्चे के 25 साल होने पर पूरी तरह से लाभ देती है. इस पॉलिसी को खरीदते वक्त आपका बच्चा अगर 8 साल का है तो यह पॉलिसी 17 साल यानी बच्चे के 25 साल पूरे होने तक चलेगी. इस पॉलिसी के अनुसार कम से कम बीमा राशि (Sum Assured) 75,000 रुपये है. वहीं अधिकतम राशि की कोई सीमा नहीं है. इस पॉलिसी की खास बात यह है कि पॉलिसी लेते वक्त बच्चे की उम्र कम से कम (Minimum age of Child) 90 दिनों और ज्यादा से ज्यादा 12 साल होनी चाहिए (Maximum age of Child). इसके साथ ही इस प्लान के अनुसार आपको बच्चे के 20 साल तक आपको प्रीमियम दोना होगा. 

जानें स्कीम की खास बातें-
-आपको बता दें कि एलआईसी जीवन तरुण प्लान में आपके बच्चे 25 साल पूरे होने पर और पॉलिसी मैच्योर होने पर आपको दो बोनस दिए जाते हैं.
-इसमें पांच साल की मैच्योरिटी अवधि दी जाती है जिसे बाद में बढ़ाया भी जा सकता है.
-इसके साथ ही 125 फीसद सम एश्योर्ड बेनिफिट (Sum Assured Benefit) भी आपको मिलता है.

ये भी पढ़ें: Voter Id Card: अपने वोटर आईडी कार्ड में बदलना चाहते हैं घर का पता, इस तरह घर बैठे करें अपना काम

26 लाख का मिलेगा रिटर्न (LIC Jeevan Tarun Policy Return)
अगर इस पॉलिसी के मैच्योर होने से पहले माता-पिता की मौत हो जाती है तो भविष्य के सभी प्रीमियम को माफ कर दिया जाता है. अगर आप पॉलिसी लेते वक्त 150 रुपये प्रति दिन का भुगतान करते हैं तो महीने का 4,500 रुपये हुए और साल का 54,000 रुपये हुए. बच्चे की उम्र पॉलिसी लेते वक्त 0 साल हुई तो 25 साल बाद बोनस लगकर यह आपको 26 लाख रुपये तक का रिटर्न देगा. अगर इस पॉलिसी के मैच्योर होने से पहले माता पिता की मौत हो जाती है तो भविष्य के सभी प्रीमियम को माफ कर दिया जाता है. इसके बाद पॉलिसी की आवधि पूरी होने के बाद बच्चे को 26 लाख रुपये (LIC Policy Benefit) के बीमे का लाभ मिलता है. 

ये भी पढ़ें:  Voter Id Card: अपने वोटर आईडी कार्ड में बदलना चाहते हैं घर का पता, इस तरह घर बैठे करें अपना काम



Source