अमरिंदर सिंह दिल्ली में AICC की समिति से करेंगे मुलाकात

0
32
Article Top Ad


नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह मंगलवार को दिल्ली में एआईसीसी की तीन सदस्यीय समिति से मिलेंगे, जिसका गठन राज्य इकाई में चल रही गुटबाजी को खत्म करने और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी को मजबूत करने के लिए किया गया है.

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राज्य कांग्रेस में बदलाव से पहले सोमवार को अमृतसर के सांसद गुरजीत सिंह औजला और फतेहगढ़ साहिब के विधायक कुलजीत सिंह नागरा सहित पंजाब के कुछ नेताओं से मुलाकात की. मंगलवार को उनके कुछ और नेताओं से मिलने की उम्मीद है.

सूत्रों ने बताया कि अमरिंदर सिंह राष्ट्रीय राजधानी में हैं और राज्य कांग्रेस के पुनर्गठन सहित पंजाब कांग्रेस में लंबित मुद्दों को हल करने के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में गठित एआईसीसी की समिति के साथ सुबह 11 बजे बैठक करेंगे. लंबित मुद्दों में पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का मुद्दा भी शामिल है, जो एक बार फिर मुख्यमंत्री के खिलाफ मुखर हो गए हैं.

वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को पंजाब के आधा दर्जन नेताओं से मुलाकात की. मंगलवार को भी राहुल पंजाब के पार्टी नेताओं से मिलेंगे. मंगलवार को राहुल जिन नेताओं से मिलेंगे उनमें सबसे अहम है विधायक परगट सिंह. परगट कैप्टन अमरिंदर के खिलाफ बगावत करने वालों में सिद्धू के बाद सबसे अहम हैं. 

यह भी पढ़ें: पंजाब कांग्रेस का झगड़ा सुलझाने की कवायद जारी, सिद्धू की बयानबाजी पर रावत ने मंगाई रिपोर्ट



Source