किलर ‘ओलंपियन’: सुशील ने साथियों के साथ सागर की 30 से ज्यादा हड्डियां तोड़ दी थीं, पौने घंटे तक हॉकी, बैट व डंडे बरसाते रहे

0
50
Article Top Ad


पुरूषोत्तम वर्मा, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Vikas Kumar Updated Thu, 27 May 2021 12:58 AM IST

ओलंपियन सुशील कुमार समेत 20 से ज्यादा लोग जूनियर पहलवान सागर धनखड़ की पौने घंटे तक पिटाई कर करते थे। आरोपी सागर पर बेसबॉल का बैट, हॉकी व डंडे बरसाते रहे और उन्होंने सागर धनकड़ की 30 से ज्यादा हड्डियां तोड़ दी थीं। पुलिस को मिली पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि सागर को मल्टीपल फैक्चर थे। उसकी सिर की कई हड्डियां टूटने व दिमाग में चोट लगने से मौत हुई थी।

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की जांच में खुलासा हुआ है कि सुशील कुमार ने अपने वर्चस्व को कायम रखने के लिए जूनियर पहलवान धनखड़ को मौत को घाट उतारा था। उसने दो वर्ष से सागर का छत्रसाल स्टेडियम में प्रवेश बंद कर रखा था। 

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सागर धनखड़ व सोनू ने सुशील का मॉडल टाउन वाला फ्लैट 31 मार्च, 21 को खाली कर दिया था। खाली करने के दौरान सागर व सुशील में तू-तू मै-मै हो गई थी। सुशील ने छत्रसाल स्टेडियम में अपना कब्जा किया हुआ था और आसपास के लोग उसकी इज्जत करते थे। जो सुशील से ऊपर जाने की कोशिश करता तो वह सुशील की आंखों में खटकता था।

इस तरह सुशील ने कई पहलवानों को कैरियर खत्म किया है। गैंगस्टर सोनू महाल व अन्य बदमाशों के चलते सागर सुशील को ज्यादा तवज्जो नहीं दे रहा था। इस कारण सुशील ने दो वर्ष पहले सागर का छत्रसाल स्टेडियम में घुसने पर रोक लगा दी थी। फ्लैट को खाली करने के समय भी सागर ने सुशील को कुछ बोल दिया था। ऐसे में सुशील को लग रहा था कि सागर उसकी वर्चस्व को चुन्नौती दे रहा है। 

 



Source