कोरोना के खतरे के बीच EC ने कीं ताबड़तोड़ बैठकें, AIIMS-ICMR से मांगे सुझाव

0
34
Article Top Ad


Elections 2022: पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय से लेकर आईसीएमआर और एम्स के निदेशक से चर्चा की है. कोरोना काल में होने वाले चुनावों को सुरक्षित संपन्न करवाने से जुड़े तमाम पहलुओं पर सुझाव भी लिए गए हैं.

पांच राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर केंद्र चुनाव आयोग की बैठक आज भी जारी रही. इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कोरोना के ताजा हालातों के बारे में जहां केंद्रीय चुनाव आयोग को जानकारी दी. उसके साथ ही आईसीएमआर के निदेशक बलराम भार्गव और एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने कोरोना के बढ़ते मामलों से जुड़े हुए अन्य पहलुओं पर भी केंद्रीय चुनाव आयोग के साथ चर्चा की. इसके साथ ही में केंद्रीय चुनाव आयोग ने केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला के साथ मुलाकात कर चुनावों को कैसे शांतिपूर्वक संपन्न करवाना है, उस पर बातचीत की. 

ये भी पढ़ें- असम रायफल्स पर हमला करने वाले PLA और MNPF के 10 आतंकियों के खिलाफ NIA ने किया इनाम का ऐलान

5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर लगातार चुनाव आयोग बैठक कर रहा है और इन बैठकों में चुनावों को कैसे संपन्न करवाया जा सके, से जुड़े तमाम मुद्दों पर चर्चा हो रही है. ये बैठकें इस वजह से भी महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि ये चुनाव उस वक़्त करवाने की तैयारी चल रही है जब देश में ओमिक्रोन के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. केंद्रीय चुनाव आयोग इन बैठकों के जरिए कोरोना से जुड़ी सारी जानकारी जुटा रहा है जिससे ये सुनिश्चित किया जा सके कि चुनाव कोरोना को फैलाने में सुपर स्प्रेडर ना काम ना करे.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार को हुई बैठक के दौरान केंद्रीय चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण से जानकारी हासिल की कि फिलहाल देश में कोरोना की क्या स्थिति है. इसके साथ ही इन 5 राज्यों में कितना फीसदी वैक्सीनेशन हो चुका है और कितना बाकी है. 

ये भी पढ़ें- PM Modi’s Security Breach: पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक पर SPG और IB ने दिए आंतरिक जांच के आदेश, MHA को पंजाब सरकार की रिपोर्ट का इंतजार

इसके साथ ही कोरोना के बढ़ते मामलों में निपटने को लेकर सरकार की क्या तैयारी चल रही है. इस बैठक में आईसीएमआर के निदेशक बलराम भार्गव और एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया भी मौजूद थे, जिन्होंने कोरोना के बढ़ते मामलों से लेकर ओमिक्रोन वैरिएंट के खतरे और वैक्सीन के प्रभावी होने से जुड़े तमाम मुद्दों पर केंद्रीय चुनाव आयोग को जानकारी दी.

इस बैठक के बाद केंद्रीय चुनाव आयोग ने गृह सचिव अजय भल्ला के साथ भी एक बैठक की, जिसमें चुनावों को कैसे शांतिपूर्वक माहौल में संपन्न करवाया जाए उसके तमाम पहलुओं पर चर्चा की गई. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक के दौरान चुनाव आयोग ने गृह सचिव से यह भी चर्चा की गई कि कोरोना के माहौल में मतदान संपन्न करवाने के लिए सुरक्षाकर्मियों को एक जगह से दूसरी जगह भेजने से लेकर कैसे चुनाव संपन्न करवाने वाले सुरक्षाकर्मियों को सुरक्षित रखा जा सकता है.

PM Modi की सुरक्षा में चूक को लेकर Navjot Sidhu का तंज- किसान डेढ़ साल से रुके थे, आप 15 मिनट में परेशान हो गए



Source