कोरोना से लड़ रहे भारत को लेकर पाक PM इमरान खान ने किया ट्वीट, जानें क्या कहा

0
404
Article Top Ad


कोरोना वायरस के कहर से पूरी दुनिया त्रस्त है। भारत में कोरोना वायरस की वजह से ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा हुआ है और हर दिन अब रिकॉर्ड मौतें हो रही हैं। इस बीच भारत में कोरोना के संकट के मद्देनजर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की प्रतिक्रिया आई है। इमरान खान ने खतरनाक कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे भारत के लोगों के साथ अपनी एकजुटता प्रकट की है। हालांकि, यहां यह भी ध्यान देने वाली बात है कि पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस तबाही मचा रही है। आज ही वहां एक दिन में रिकॉर्ड मौतें हुई हैं। 

इमरान खान ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, ‘मैं भारत के लोगों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करना चाहता हूं क्योंकि वे कोरोना की खतरनाक लहर से लड़ रहे हैं। हम हमारे पड़ोस और दुनिया में महामारी से पीड़ित सभी लोगों के शीघ्र ठीक होने की कामना करते हैं।’ उन्होंने आगे कहा कि हमें मानवता के साथ मिलकर इस वैश्विक चुनौती से लड़ना चाहिए।

जानते हैं पाकिस्तान में कोरोना से कैसे हैं हालात
पाकिस्तान भी कोरोना वायरस की तबाही से अछूता नहीं है। पाकिस्तान में पिछले 24 घंटों में 157 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गई, जबकि संक्रमण के 5,908 नये मामले दर्ज किए गए।। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि संक्रमण से एक दिन में होने वाली मौत का यह आंकड़ा पिछले साल के बाद से सबसे ज्यादा है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने कहा कि 157 में से 53 मरीजों ने वेंटिलेटर पर रहते हुए दम तोड़ दिया। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटों में 157 लोगों की मौत हो गई। यह पिछले साल 20 जून के बाद से सबसे ज्यादा है जब एक दिन में बीमारी के कारण 153 लोगों ने दम तोड़ दिया था पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण से अब तक 16,999 लोगों की मौत हुई है जबकि कुल मामले 7,90,016 हो गए हैं।

भारत में कैसे हैं कोरोना से हालात
भारत में भी कोरोना का कहर नए संक्रमितों और मौतों का हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहा है। देश में लगातार तीसरे दिन तीन लाख से ज्यादा और अब तक के सर्वाधिक नए कोरोना संक्रमित मिले। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, शुक्रवार रात 12 बजे तक 24 घंटों में भारत में 345,147 नए कोरोना संक्रमित मिले। वहीं, इस दौरान रिकॉर्ड 2621 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। लगातार आठ दिनों से प्रतिदिन होने वाली कोरोना मरीजों की मौत की संख्या भी रिकॉर्ड तोड़ रही है।  देश में महामारी से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 1,89,549 हो गई है। अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,66,02,456 हो गई है। देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 25,43,914 पर पहुंच गई। यह कुल संक्रमितों की संख्या का 15.3 फीसदी है। इससे पहले गुरुवार रात तक कोरोना वायरस के 3.32 लाख नए केस मिले थे और इसी दौरान करीब 2250 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। इस तरह से भारत ने दुनियाभर में कोरोना के मामले में रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अमेरिका भी अब डेली केस के मामले में भारत से पीछे छूट गया है जो देश के लिए चिंता की बात है। 





Source