चीन ने अरुणाचल के इलाके का बदला नाम, अखिलेश बोले- योगी से ही सीखा

0
34
Article Top Ad


चीन द्वारा अरुणाचल प्रदेश स्थित सेला पास का नाम बदलकर ‘से ला’ किए जाने को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा है। अखिलेश यादव ने सोमवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि चीन ने योगी आदित्याथ से ही नाम बदलना सीखा है। अखिलेश का इशारा सीएम योगी की ओर से फैजाबाद, इलाहाबाद सहित कई शहरों और स्थानों के नाम बदले जाने को लेकर था।

अखिलेश यादव ने कहा, ”हमारा पड़ोसी देश है वह हमारे मुख्यमंत्री से कुछ सीख गया है। गांव का नाम बदल दिया है। यह काम तो हमारे मुख्यमंत्री करते थे, नाम बदलने का, लेकिन चीन भी इनसे सीख गया।” अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर झूठे विज्ञापन का आरोप लगाते हुए कहा कि जब इन्हें (योगी सरकार) फ्लाईओवर दिखाना था तो कोलकाता का फ्लाईओवर दिखा दिया। जब इन्हें कारखाना दिखाना था तो अमेरिका का दिखा दिया। जब इन्हें एयरपोर्ट दिखाना था तब चीन का एयरपोर्ट दिखा दिया।

पार्टी जहां से कहेगी, लडूंगा चुनाव: अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार कहा कि वह यूपी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, ”जहां से हमारी पार्टी कहेगी हम वहां से चुनाव लड़ेंगे। याद कीजिये, नेताजी ना जाने कितने क्षेत्रों से चुनाव लड़े। समाजवादी पार्टी जहां से कह दे कि मैं वहां से चुनाव लड़ लूंगा।” 

‘इत्र कारोबारियों पर छापेमारी, अल्पसंख्यक वर्ग पर हमला’
अखिलेश यादव ने कानपुर और कन्नौज में इत्र कारोबारियों पर हुई छापेमारी को अल्पसंख्यक समुदाय पर हमला बताया। अखिलेश ने कहा, ”जैन समाज अल्पसंख्यक है। इत्र कारोबार से बड़े स्तर पर जैन समाज के लोग जुड़े है। इसीलिए उन पर हमला हुआ।” कानपुर और कन्नौज में इत्र कारोबारियों पीयूष जैन और पुष्पराज जैन पर छापेमारी की गई है।



Source