दिल्ली में 24 घंटे में 1141 कोरोना केस की पुष्टि, सोमवार से शुरू होगी अनलॉक की प्रक्रिया

0
44
Article Top Ad


नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में कमी का सिलसिला जारी है. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1141 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं और 139 मरीजों की मौत हुई है. संक्रमण की दर 1.59 प्रतिशत है.

दिल्ली में लगातार तीसरे दिन संक्रमण के मामलों की दैनिक संख्या 1,500 से कम रही. स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार संक्रमण के चलते अब तक कुल 23,951 लोगों की मौत हो चुकी है. गुरुरवार को शहर में संक्रमण के 1,072 मामले सामने आए थे और 117 रोगियों की मौत हुई थी. संक्रमण की दर गिरकर 1.53 प्रतिशत हो गई थी. दिल्ली में लगातार तीसरे दिन संक्रमण के मामलों की दैनिक संख्या 1,500 से कम रही.

कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि सोमवार से एक सप्ताह के लिये फैक्टरियां दोबारा खोली जा सकेंगी और निर्माण कार्यों की बहाली को मंजूरी दी जाएगी.

मुख्यमंत्री ने कहा, “इतनी सारी समस्याओं का सामना करने के बाद, हमने दूसरी लहर पर कुछ हद तक काबू पा लिया है. इसका यह मतलब नहीं है कि लड़ाई समाप्त हो गई है. फिलहाल के लिए स्थिति नियंत्रण में है.”

उन्होंने कहा ‘‘दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की शुक्रवार को हुए एक बैठक में यह फैसला लिया गया कि लॉकडाउन धीरे-धीरे हटाया जाएगा. इस प्रक्रिया में हमें निचले वर्ग – दिहाड़ी मजदूर, श्रमिकों, प्रवासी कामगारों का सबसे पहले ध्यान रखना होगा.” 

विपक्ष के हमलावर रुख के बीच सरकार ने बताया, कब तक देश में सभी को लग जाएगी कोरोना वैक्सीन



Source