नीट यूजी परीक्षा 12 सितंबर को होगी, कल शाम 5 बजे से शुरू होगी एप्लिकेशन प्रोसेस

0
59
Article Top Ad


NEET UG 2021 Date: सरकारी मेडिकल कॉलेजों में अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए होने वाली नीट यूजी परीक्षा 12 सितंबर 2021 को होगी. शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार शाम इसका ऐलान कर दिया. उनके मुताबिक देशभर के तमाम केंद्रों पर आयोजित होने वाली इस परीक्षा में कोरोना प्रोटोकॉल्स का सख्ती से पालन किया जाएगा. लंबे समय से छात्र इस परीक्षा की तारीखों का इंतजार कर रहे थे. शिक्षा मंत्री ने बताया कि नीट यूजी के लिए आवेदन की प्रक्रिया नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की वेबसाइट पर 13 जुलाई 2021 शाम 5 बजे से शुरू हो जाएगी. 

198 शहरों में आयोजित होगी नीट यूजी परीक्षा 
धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए 198 शहरों में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. साल 2020 में 155 शहरों में इस परीक्षा का आयोजन किया गया था. इस बार कोरोना के कारण परीक्षा केंद्रों की संख्या को भी बढ़ाया गया है. कोविड-19 प्रोटोकॉल्स का पालन करने के लिए सभी कैंडिडेट्स को परीक्षा केंद्र पर फेस मास्क दिया जाएगा. उनके एंट्री और एग्जिट के दौरान कॉन्टैक्टलैस रजिस्ट्रेशन, प्रॉपर सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग के अनुसार सीटिंग प्लान बनाया गया है.

ऐसे कर सकते हैं नीट के लिए आवेदन
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नीट परीक्षा का आयोजन करेगा. एनटीए ने कोरोना महामारी की स्थितियों को ध्यान में रखकर परीक्षा की तैयारी की है. आप एप्लिकेशन प्रक्रिया के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए एनटीए की वेबसाइट https://ntaneet.nic.in/Ntaneet  पर विजिट कर सकते हैं. एप्लिकेशन प्रोसेस मंगलवार शाम 5 बजे से शुरू हो जाएगी. हर साल लाखों छात्र नीट की परीक्षा में शामिल होते हैं. 

यह भी पढ़ेंः MPPSC Admit Card 2021: मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने स्टेट सर्विस प्री-परीक्षा के एडमिट कार्ड किए जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI





Source