परदीप नरवाल की यूपी योद्धा से पंगा लेने उतरेगी अजय ठाकुर की तमिल थलाइवाज

0
2
Article Top Ad


Pro Kabaddi League Season 8, UP Yoddha vs Tamil Thalaivas: मंगलवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 के 33वें मुकाबले में यूपी योद्धा (UP Yoddha) का सामना तमिल थलाइवाज (Tamil Thalaivas) से होगा. दोनों टीमें इस सीजन में अब तक 5-5 मुकाबले खेल चुकी हैं, जिसमें दोनों को एक-एक जीत मिली है. तमिल थलाइवाज ने तीन मैच टाई कराया है और उन्हें एक मैच में ही हार का सामना करना पड़ा है. जबकि यूपी योद्धा को दो बार हार का सामना करना पड़ा है और दो मुकाबले टाई रहे हैं. दोनों टीमें पिछले दो मैचों से हारी नहीं है. देखना ये होगा कि इस मैच में किस टीम का अजेय सिलसिला जारी रहता है और किस टीम को हार सामना करना पड़ेगा. ये मुकाबला रात 8:30 बजे से शुरू होगा, जिसका सीधा प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क्स और हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

परदीप एक और किर्तीमान से दो कदम दूर

अपने पिछले मुकाबले में यू मुंबा (U Mumba) के खिलाफ 28-28 से टाई खेलने वाली यूपी योद्धा को अब तक सिर्फ एक जीत नशीब हुई है. हालांकि टीम के कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जो शानदार फॉर्म में हैं लेकिन डिफेंडर्स का रेडर्स के साथ चलना बहुत जरूरी है. रेड मशीन परदीप नरवाल (Pardeep Narwal) इस मैच में सिर्फ 2 रेड प्वाइंट हासिल कर 1,200 रेड अंक हासिल करने वाले पहले पीकेएल (PKL) खिलाड़ी बन जाएंगे. इस सीजन परदीप नरवाल अब तक दो सुपर 10 भी पूरा कर चुके हैं. उनके साथ सुरेंदर गिल (Surender Gill) 29 रेड प्वॉइंट और तीन टैकल प्वॉइंट (Tackle) के साथ टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं. बात अगर डिफेंस की करें, तो सुमित सागवान (Sumit Sangwan) यूपी योद्धा के लिए 17 टैकल पॉइंट्स के साथ टॉप डिफेंडर बने हुए हैं, उन्होंने यू मुंबा (U Mumba) के खिलाफ हाई 5 (High-5) भी पूरा किया था.

थलाइवाज है दूसरी जीत के लिए बेकरार

इस सीजन 5 में से सिर्फ एक मैच हारने वाली तमिल थलाइवाज की किस्मत मैच के आखिरी लम्हों में पलट जाती है और जीता हुई मैच बराबरी पर समाप्त हो जाता है. मंजीत (Manjeet) तमिल थलाइवाज के शीर्ष रेडर हैं, जिन्होंने 42 प्वॉइंट हासिल किया है, जिसमें 39 रेड प्वॉइंट शामिल हैं. उन्होंने सुपर 10 भी हासिल किया है. टीम के कप्तान सुरजीत सिंह (Surjeet Singh) और सागर (Sagar) अच्छी फॉर्म में हैं और दोनों 15 टैकल कर चुके हैं. जबकि सागर का दबंग दिल्ली केसी (Danag Delhi KC) के खिलाफ मैच में हाई 5 ने तलाइवाज की डिफेंस को और मजबूत कर दिया है. टीम के आखिरी लम्हों में अजय ठाकुर (Ajay Thakur) की अपस्थिति मैच का रुख बदल सकती है।  

दोनों टीमें अभी तक 8 मुकाबले खेल चुकी हैं, जिसमें तमिल थलाइवाज को दो बार जीत नसीब हुई है तो यूपी के योद्धाओं ने तीन बार बाज़ी मारी है. देखा जाए तो दोनों टीमों की बीच टक्कर लगभग बरबारी की होती है. इस मैच में जो भी टीम जीतेगी वो अंक तालिका में अपनी स्थिति मजबूत करेगी.

Pro Kabaddi League: इस प्रतियोगिता में भारत के अविश्वसनीय प्रदर्शन को देखते हुए शुरु हुई प्रो कबड्डी लीग

यूं ही नहीं कोई शो-मेन बन जाता: Pro Kabaddi League के ‘रेड मशीन’ राहुल चौधरी ने कई रिकॉर्ड्स बनाए हैं, लेकिन ये चीज उन्हें बनाती है सबसे अलग



Source