पीएम मोदी की सुरक्षा चूक मामले पर बनी हाई पावर कमेटी, IB-SPG के अफसर करेंगे जांच

0
34
Article Top Ad


PM Modi Security Breach: पंजाब में प्रधानमंत्री के रूट के दौरान हुई सुरक्षा चूक के मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक हाई पावर कमेटी का गठन किया है. इस कमेटी में 3 सदस्य रखे गए हैं. यह कमेटी इस बात की जांच करेगी कि प्रधानमंत्री के इस रूट के दौरान सुरक्षा को लेकर क्या-क्या खामियां रहीं और उसके लिए कौन जिम्मेदार है.

 केंद्रीय गृह मंत्रालय के मुताबिक इस उच्च स्तरीय कमेटी में प्रधानमंत्री कार्यालय के अंतर्गत आने वाली कैबिनेट सेक्रेटेरिएट के सचिव (सुरक्षा) सुधीर कुमार सक्सेना, केंद्रीय खुफिया ब्यूरो के संयुक्त निदेशक बलवीर सिंह और प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप यानी एसपीजी के महा निरीक्षक एस सुरेश को मेंबर बनाया गया है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस उच्च स्तरीय कमेटी से कहा है कि इस बाबत जांच कर जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को दें.

PM Modi Security Breach: विपक्ष के वार पर स्मृति ईरानी का पलटवार, कहा- जश्न मनाने वालों की आज आत्मा जागी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को पंजाब दौरे पर गए थे जहां उन्हें फिरोजपुर के पास एक रैली को भी संबोधित करना था. प्रधानमंत्री जब मौसम खराब होने के कारण सड़क के रास्ते फिरोजपुर जाने लगे तो रास्ते में कथित प्रदर्शनकारियों द्वारा उनका रास्ता रोका गया. यह भी आरोप है कि पंजाब पुलिस द्वारा इस बाबत कोई भी ठोस कदम नहीं उठाए गए जिसके चलते प्रधानमंत्री की सुरक्षा खतरे में पड़ गई.

 प्रधानमंत्री का काफिला एक पुल पर लगभग 20 मिनट तक खड़ा रहा और इसके चलते कोई भी अनहोनी हो सकती थी. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस बाबत पंजाब प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है, जिसके जवाब में पंजाब प्रशासन ने 3 सदस्य कमेटी बनाकर इस मामले की जांच करने के आदेश दिए थे. इसके बाद एसपीजी और केंद्रीय खुफिया ब्यूरो ने भी अपने यहां इस मामले की आंतरिक जांच के आदेश दिए थे और अब केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आधिकारिक तौर पर 3 सदस्य कमेटी का गठन कर दिया है. कमेटी को इस मामले में पूरी रिपोर्ट बनाकर जल्द से जल्द केंद्रीय गृह मंत्रालय के सामने पेश करना है.

PM Modi Security Breach: सीएम बघेल के बयान पर सियासी बवाल, बीजेपी ने पूछा- केवल गांधी परिवार को…?



Source