पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक पर कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ भड़के, दिया बड़ा बयान

0
8
Article Top Ad


Image Source : PTI
कांग्रेस की पंजाब इकाई के पूर्व अध्यक्ष जाखड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला बाधित होने को लेकर अप्रसन्नता व्यक्त की।

Highlights

  • कांग्रेस की पंजाब इकाई के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने इस घटना को लेकर अप्रसन्नता व्यक्त की।
  • कांग्रेस ने दावा किया है कि रैली में कम भीड़ जुटने के कारण प्रधानमंत्री की रैली रद्द कर दी गई।
  • भारतीय जनता पार्टी ने राज्य की कांग्रेस शासित सरकार पर प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक का आरोप लगाया है।

चंडीगढ़: पंजाब के वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने बुधवार को कहा कि फिरोजपुर की रैली के लिए प्रधानमंत्री को सुरक्षित मार्ग उपलब्ध कराया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा, ‘आज जो हुआ, वह अस्वीकार्य है।’ पंजाब में प्रदर्शनकारियों के कारण उत्पन्न अवरोध से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला बाधित होने के चलते उनके इस चुनावी राज्य के दौरे की अवधि में कमी कर दी गई। भारतीय जनता पार्टी ने राज्य की कांग्रेस शासित सरकार पर प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक का आरोप लगाया है। वहीं, कांग्रेस ने दावा किया है कि रैली में कम भीड़ जुटने के कारण प्रधानमंत्री की रैली रद्द कर दी गई।

‘आज जो हुआ, वह अस्वीकार्य है’

कांग्रेस की पंजाब इकाई के पूर्व अध्यक्ष जाखड़ ने इस घटना को लेकर अप्रसन्नता व्यक्त की। जाखड़ ने कहा, ‘आज जो हुआ, वह अस्वीकार्य है। यह पंजाबियत के खिलाफ है। देश के प्रधानमंत्री को फिरोजपुर में बीजेपी की रैली को संबोधित करने के लिए सुरक्षित मार्ग उपलब्ध कराया जाना चाहिए था। इसी तरह लोकतंत्र कार्य करता है।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब में बुधवार को सड़क मार्ग से जाते समय ‘सुरक्षा में गंभीर चूक’ होने के कारण एक फ्लाईओवर पर 20 मिनट तक फंसे रहे। दरअसल, कुछ प्रदर्शनकारियों ने रास्ते को अवरुद्ध कर दिया था। इसके चलते, उनके काफिले ने लौटने का फैसला किया।

गृह मंत्रालय ने तलब की रिपोर्ट
इस घटना पर, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पंजाब सरकार से इस चूक के लिए एक रिपोर्ट मांगी है और इसके लिए जिम्मेदार रहे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई को कहा है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब में आज प्रधानमंत्री की सुरक्षा में सेंध पर राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। प्रधानमंत्री के दौरे में सुरक्षा प्रक्रिया में इस तरह की लापरवाही पूरी तरह से अस्वीकार्य है और इसके लिए जवाबदेही तय की जाएगी।’ वहीं, बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए इस ‘चूक’ को एक साजिश करार दिया।





Source