बिहार के मंत्री बोले- लोग कोरोना के साथ जीना सीखें, हर बार Lockdown संभव नहीं

0
27
Article Top Ad


Image Source : PTI (FILE PHOTO)
बिहार के मंत्री बोले- लोग कोरोना के साथ जीना सीखें, हर बार लॉकडाउन संभव नहीं

Highlights

  • लॉकडाउन से देश में आम लोगों की कमाई बुरी तरह प्रभावित होती है- मंत्री जिबेश कुमार
  • केंद्र और राज्यों की अर्थव्यवस्था को कोरोना के कारण बाधित नहीं होने दिया जा सकता- मंत्री

पटना: बिहार के कैबिनेट मंत्री जिबेश कुमार ने मंगलवार को कहा कि हर बार लॉकडाउन लागू करना संभव नहीं है और लोगों को इस समस्या को समझना चाहिए और कोरोना के साथ जीना चाहिए। कुमार ने कहा, कोविड-19 अपना स्वरूप बदल रहा है। पहले कोरोना दुनिया में आया और फिर डेल्टा वेरिएंट और अब ओमिक्रॉन। कोई नहीं जानता कि यह कब रुकेगा। इसलिए, हर बार लॉकडाउन नहीं लगाया जा सकता है। हमें वर्तमान परिस्थितियों से तालमेल बिठाना होगा और स्थिति के अनुसार जीना होगा। कुमार ने आगे कहा, लॉकडाउन से देश में आम लोगों की कमाई बुरी तरह प्रभावित होती है। केंद्र और राज्यों की अर्थव्यवस्था को कोरोना के कारण बाधित नहीं होने दिया जा सकता।

उनका यह बयान ऐसे समय पर आया है, जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से मंगलवार शाम को आंशिक रूप से लॉकडाउन पर फैसला लेने की उम्मीद है। सीएम ने मौजूदा स्थिति पर फैसला लेने के लिए मंगलवार शाम को संकट प्रबंधन पर एक बैठक बुलाई है।

नीतीश कुमार के जनता दरबार कार्यक्रम के दौरान सोमवार को पटना के एक फाइव स्टार होटल के छह शिकायतकर्ताओं, तीन सुरक्षाकर्मियों और पांच कैटरिंग स्टाफ सहित 14 लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई थी। यहां तक कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी जनता दरबार के दौरान गले में दर्द की शिकायत थी। वह उस कार्यक्रम के दौरान गर्म पानी और गर्म चाय की मांग करते भी दिखे।

मंगलवार को पटना में जद (यू) के कार्यालय में पांच व्यक्तियों को भी कोविड संक्रमित पाया गया। संक्रमित व्यक्ति सोमवार को जनता दरबार कार्यक्रम का हिस्सा थे। इसके बाद अब पार्टी कार्यालय आगंतुकों (विजिटर्स) के लिए बंद कर दिया गया है। अधिकारियों ने परिसर में एक स्वच्छता प्रक्रिया शुरू की है।

(इनपुट- एजेंसी)





Source